Delhi Floods: बाढ़ जैसे हालात के बीच दिल्ली में हो सकती है पानी की किल्लत, 3 वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद
Advertisement

Delhi Floods: बाढ़ जैसे हालात के बीच दिल्ली में हो सकती है पानी की किल्लत, 3 वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद

Delhi News: लगातार यमुना में बढ़ रहे जलस्तर को देखते आज से वजीराबाद, चन्द्रावल और ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद कर दिए गए हैं, जिससे दिल्ली में चारों ओर पानी होने के बावजूद भी लोगों को पानी की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

Delhi Floods: बाढ़ जैसे हालात के बीच दिल्ली में हो सकती है पानी की किल्लत, 3 वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद

Delhi Flood Update Live: लगातार यमुना में बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए प्रशासन के द्वारा यमुना से सटे रिहायशी इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. बता दें कि दोपहर 3 बजे 208.62 मीटर जलस्तर दर्ज किया गया. दिल्ली में यमुना का जल स्तर दोपहर 1 बजे और दो बजे भी यमुना का जलस्तर 208.62 मीटर ही था.

दिल्ली में 3 ट्रीटमेंट प्लांट हुए बंद, होगी पानी की किल्लत
इसी को लेकर सीएम केजरीवाल ने बताया कि राजधानी में तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को बंद कर दिया गए हैं. इससे दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत हो सकती है. जैसे ही यमुना का जलस्तर कम होगी तो फिर से इसे शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यमुना में बढ़ते जलस्तर की वजह से वजीराबाद, चन्द्रावल और ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़ रहे हैं. इस वजह से दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की परेशानी होगी. जैसे ही यमुना का पानी कम होगा, इन्हें जल्द से जल्द चालू करने की कोशिश करेंगे. प्लाट की मशीनों में पानी घुस गया है, जिसके चलने से कंरट आ सकता है, इसलिए इन्हें बंद कर दिया गया है और साथ ही 25 प्रतिशत तक सप्लाई कम की जाएगी, जिससे 1-2 दिन पानी की परेशानी हो सकती है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Floods 2023: दिल्ली सरकार ने जारी की एडवाइजरी, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, दफ्तर में रहेगा WFH

NDRF की टीम राहत-बचाव के कार्य में जुटी. 
यमुना के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए एनडीआरएफ के डीआईजी ने ट्वीट कर कहा कि हमारी दिल्ली में 12 NDRF की टीमें तैनात हैं. बचाव कार्य जारी है और कल रात से कार्रवाई हो रही है. अब तक 2,500 लोगों को अलग-अलग इलाकों से बचाया है. हिमाचल प्रदेश में हमारी 11 टीम तैनात हैं. उत्तराखंड में आज और कल बारिश होने की संभावना है इसलिए हमने हरिद्वार में 4 टीमों को तैनात किया है. अभी स्थिति नियंत्रण में है. 

इन रास्तों पर आवाजाही हुई प्रतिबंधित 
वहीं यातायात को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का ट्वीट ने ट्रैफिक अलर्ट जारी किया. उन्होंने कहा कि यमुना नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण आईएसबीटी, कश्मीरी गेट से तीस हजारी की ओर जाने वाले मार्ग में लाला हरदेव सहाय मार्ग पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित है. कृपया तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं. 

Trending news