DTC बस स्टेंडः तेज धूप में बस का इंतजार करने को मजबूर, यात्री बोले- सरकार सुविधाएं उपलब्ध कराए
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1670689

DTC बस स्टेंडः तेज धूप में बस का इंतजार करने को मजबूर, यात्री बोले- सरकार सुविधाएं उपलब्ध कराए

दिल्ली में बस स्टेंड की हालात खराब है. खुले आसमान के नीचे और तपती तेज धूप में यात्री बस के आने का इंताजर करते हुए नजर आ रहे हैं. यात्रियों के लिए बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है. 

DTC बस स्टेंडः तेज धूप में बस का इंतजार करने को मजबूर, यात्री बोले- सरकार सुविधाएं उपलब्ध कराए

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में बस स्टेंड की हालात खराब है. दिल्ली परिवहन मंत्रालय की पोल खुलती नजर आ रही है. इसी सिलसिले में ZEE मीडिया की टीम पालम पहुंची. जहां पर खुले आसमान के नीचे आग उगलती तेज धूप में यात्री बस के आने का इंताजर करते हुए नजर आ रहे हैं. यात्रियों के लिए बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है, पेड़ का सहारा लेते है. जमीन पर बैठकर बस आने का इंतजार करते है. पालम इलाके में जो बस स्टेंड बने है उनकी जर्जर हालात हो गईं है.

बस स्टेंड पर ZEE मीडिया से यात्री बोले डर लगता है. कब बस स्टेंड गिर जायें कुछ कहा नहीं जा सकता है. ऊपर की छत टूटी हुई है. दिल्ली सरकार को जनता के लिए सोचना चाहिये. साथ ही यात्रियों का कहना है कि दिल्ली के बस स्टेंड पर सुलभ शौचालय होना चाहिए. पीने के पानी की व्यवस्था होनी चाहिए. बच्चे और बुजुर्ग बस स्टेंड पर आते है. यह नजारा है पालम के फ्लाईओवर के पास बस स्टैंड का जहां पर दिल्ली परिवहन मंत्रालय के द्वारा कोई सुविधाएं नजर नहीं आ रही है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में कोरोना से 7 की मौत, कई बड़े अस्पतालों में बेड फुल, 24 घंटे में 1040 नए केस

कही पर भी बस स्टेंड नहीं बना है. जो यात्री बैठकर अपनी बस आने का इंतजार कर सके तेज धुप में खड़े रहते है. अगर बारिश आती है तो भीगते रहेंगे. जहां बस स्टेंड बने है वहां पर और बुरी हालत है. जर्जर हो गए है. छत टूटी हुई है साथ ही बस स्टेंड पर रेहड़ी पटरी वाले का अतिक्रमण भी है. दिल्ली सरकार इस और ध्यान नहीं दे रही है. दिल्ली में जनता की हालत DTC बस स्टेंड पर कैसे होती है. ZEE मीडिया की टीम दिल्ली सरकार को दिखाने पालम पहुंची. दिल्ली के यात्री कैसे DTC बस स्टेंड पर दिल्ली परिवहन विभाग के कारण समस्या को फेस कर रहे है. दिल्ली की जनता बस स्टेंड पर सुविधा मांग रही है.

बस स्टैंड के नाम पर सिर्फ एक बोर्ड

दिल्ली के महाहवीर एनक्लेव पार्ट 2 और 3 के बस स्टैंड को लेकर लोग बड़े परेशान हैं. बस स्टैंड का बोर्ड तो यहां लगा हुआ है, लेकिन बड़ी बात ये है की यहां लोगों के लिए न तो बैठने के लिए कोई जगह है और न ही सिर के ऊपर कोई छत है. लोग तपती धूप में खड़े होकर बस का इंतजार करते हैं. गौर से देखिए, इन लोगों को जो तपती धूप में खड़े है वही कुछ लोग रेलिंग पर बैठे हुए हैं, लेकिन ये बस स्टैंड है और इस बस स्टैंड का नाम महावीर इनक्लेव पार्ट 2 ओर 3 है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: राघव चड्ढा ने पीएम पर कसा तंज, कहा- छोटे से सूबे के सीएम के पीछे पड़ा है राजा

इन लोगों का कहना है कि पिछले कई सालों से बस स्टैंड को लेकर ये लोग बहुत परेशान हैं. कई सालों पहले यहां एक बस स्टैंड था. तब लोगों के पास बैठने के लिए शीट भी थी और धूप ओर बारिश से बचने के लिए छत भी थी, लेकिन कुछ साल पहले वो बस स्टैंड टूट गया. तब से लेकर अभी तक यहां कोई बस स्टैंड नहीं बनाया गया है. बस स्टैंड की जगह पर बस स्टैंड का बोर्ड रोड के फुटपाथ पर लगाया गया है. लोग अपनी बस का इंतजार ऐसे ही रोड पर खड़े होकर करते हैं.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news