दिल्ली और पंजाब में भगवानपुरिया गैंग को हथियार सप्लाई करने वाले दो हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार
Advertisement

दिल्ली और पंजाब में भगवानपुरिया गैंग को हथियार सप्लाई करने वाले दो हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

Crime News Delhi: गिरफ्तार आरोपियों में से एक यूपी के औरैया और दूसरा पंजाब के तरनताल का रहने वाला है. उनके पास से 10 पिस्टल और इतने ही कारतूस बरामद किए गए. आरोपी मनीष पांडेय दिल्ली और पंजाब में 200 हथियार सप्लाई कर चुका है.  

दिल्ली और पंजाब में भगवानपुरिया गैंग को हथियार सप्लाई करने वाले दो हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

नई दिल्ली:  मिलेनियम पार्क के पास दिल्ली पुलिस ने हथियारों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय सिंडिकेट के दो सदस्यों मनीष पांडे और इंद्रजीत सिंह को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से 10 पिस्टल व 10 कारतूस बरामद किए गए. पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि उनके पास मिली पिस्टल दिल्ली में अपराधियों और पंजाब में जगदीप उर्फ ​​जग्गू भगवानपुरिया गिरोह के सदस्यों को सप्लाई की जानी थी. बरामद पिस्टल सेंधवा (मप्र) स्थित हथियार निर्माता और आपूर्तिकर्ता से खरीदी गई थीं. 

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मनीष पांडे उर्फ शिवम (26) अछल्दा, औरैया (यूपी) यूपी का सक्रिय बेड करेक्टर (बीसी) हैं. दूसरा आरोपी इंद्रजीत सिंह (25) निवासी थाना खालदा, जिला तरनतारन (पंजाब) का रहने वाला है. 
स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि दिल्ली/एनसीआर और पंजाब के गैंगस्टर और हार्डकोर अपराधी एमपी स्थित हथियार सप्लायरों से अत्याधुनिक हथियार खरीद रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: बृजभूषण ने लिया अखिलेश यादव का नाम, सांसद से बताया जान का खतरा

26 अप्रैल को विशेष सूचना मिली कि औरैया निवासी मनीष पांडेय ने मध्यप्रदेश के सेंधवा से पिस्टल की खेप मंगवाई थी और वह शाम 5 बजे से शाम 6 बजे के बीच आउटर रिंग रोड स्थित मिलेनियम पार्क के सामने किसी से मिलने के लिए दिल्ली जा रहा है. इसके बाद एक टीम बनाकर तय जगह पर भेजा गया और आरोपी को धर दबोचा. स्पेशल सेल ने आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

उससे पूछताछ में खुलासा हुआ कि ये बरामद पिस्टल जग्गू भगवानपुरिया गिरोह के सक्रिय सदस्य गैंगस्टर प्रदीप सिंह उर्फ पिंडर के निर्देश पर दिल्ली और पंजाब के इंदरजीत सिंह को सप्लाई की जानी थी. आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि इंद्रजीत सिंह 29 अप्रैल की सुबह 3 पिस्टल के लेन-देन के लिए नोएडा आएगा. मनीष पांडे की निशानदेही पर पुलिस ने इंदरजीत को सेक्टर 34, नोएडा के बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया. 

दिल्ली और पंजाब में सप्लाई किए 200 से ज्यादा हथियार 
मनीष पांडेय पिछले 7 साल से हथियार/गोला-बारूद की सप्लाई कर रहा है और दिल्ली व पंजाब के अपराधियों को 200 से ज्यादा पिस्टल सप्लाई कर चुका है. उसके खिलाफ दिल्ली और यूपी में हथियारों की तस्करी, डकैती, अपहरण, हत्या के प्रयास, मारपीट, जुआ समेत 10 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल है. वहीं इंदरजीत सिंह 5 साल से पंजाब में हथियारों और नशीले पदार्थों की सप्लाई कर रहा है. जेल में रहने के दौरान वह गैंगस्टर प्रदीप सिंह उर्फ पिंडर के संपर्क में आया था. प्रदीप सिंह उर्फ पिंडर नारकोटिक ड्रग्स के एक मामले में कई वर्षों तक जेल में रहा था और गैंगस्टर जगदीप उर्फ जग्गू भगवानपुरिया के साथ मिलकर जेल से अपना हथियार और ड्रग सिंडिकेट चला रहा था.

Trending news