Delhi Crime: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, संगम विहार के सनसनीखेज मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1760597

Delhi Crime: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, संगम विहार के सनसनीखेज मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार

Delhi News: दिल्ली की स्पेशल स्टाफ और पीएस संगम विहार की टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है. दिल्ली के दक्षिण जिले से 5 आरोपियों गिरफ्तार किया है. यह सभी आरोपी संगम विहार में गोलीबारी घटना में शामिल थे. इतना ही नहीं इनके पास हथियार बरामद किए गई है.

Delhi Crime: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, संगम विहार के सनसनीखेज मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार

Delhi News: दिल्ली की स्पेशल स्टाफ और पीएस संगम विहार की टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है. दिल्ली के दक्षिण जिले से 5 आरोपियों मुक्करम उर्फ ​​सलीम, राहुल यादव और 3 हताश अनुबंधित शार्प शूटरों (1) बंटी (2) विक्की और (3) अमन को गिरफ्तार किया है. यह सभी आरोपी पीएस संगम में गोलीबारी घटना में शामिल थे. इतना ही नहीं इनके पास से 2 अत्याधुनिक और उच्च गुणवत्ता वाले अर्ध-स्वचालित पिस्तौल के साथ 7.65 एमएम के 6 जीवित राउंड और अपराध में प्रयुक्त 1 मोटरसाइकिल बरामद की गई है.

जानें, क्या है पूर मामला:-

बता दें कि 23 जून की रात संगम विहार निवासी अज्जरुद्दीन अपने करीबी इकबाल अली, कादिर, मुक्करम और आसिफ उर्फ डी के साथ जाट धर्मशाला, जी ब्लॉक संगम विहार के पास मौजूद था. इस दौरान उनकी बब्लू हरसाना, अंकित हरसाना और एक अज्ञात (उनके साथी) के साथ झड़प हो गई. झड़प के वक्त अजरुद्दीन और इकबाल अली मामूली सी चोटें आईं और दोनों मौके से फरार हो गए. अजरुद्दीन और इकबाल अली मुक्करम के करीबी दोस्त हैं, जिनकी आपराधिक पृष्ठभूमि भी है और दोनों संगम विहार, तिगड़ी के रहने वाले हैं. इसके बाद बब्लू और अंकित समूह के कुछ सदस्य मुक्करम के घर गए और मामला सुलझा लिया गया.

ये भी पढ़ेंः Delhi Rape: बेटे ने CCTV से खोली पिता की काली करतूत, 2 महीने पहले किया था नाबालिग से दुष्कर्म

सबक सिखाने के लिए रची साजिश

दूसरी तरफ, मुक्कराम ने अपने जानने वाले शार्पशूटर अमन को अपने घर बुलाया. इसके बाद अमन और उसके साथी अभिषेक, विक्की, बंटी और राहुल वहां पहुंचे और इकबाल और मुक्करम के साथ झड़प करने वाले दूसरे पक्ष को सबक सिखाने की साजिश रची. इसके बाद उन्होंने मौके पर फायरिंग की और इलाके के एक घर के गेट में आग लगा दी और मौके से फरार हो गए. इस घटना के बाद संगम विहार थाना में मामला दर्ज करवाया गया. अजरुद्दीन के बयान के अनुसार, FIR तहत बबलू हरसाना और अंकित हरसाना के खिलाफ एक अलग मामला दर्ज किया गया था.

ऐसे पकड़े गए आरोपी:-

आरोपियों को पकड़ने के लिए बड़ी का गठन किया गया. जांच के दौरान, टीम ने तकनीकी स्रोतों के माध्यम से कुछ महत्वपूर्ण और प्रमुख इनपुट एकत्र किए और प्रमुख इनपुट को शुद्ध किया और मैनुअल और तकनीकी निगरानी के माध्यम से कुछ और महत्वपूर्ण इनपुट को बाहर निकाला. इसी के साथ विभिन्न क्षेत्रों के CCTV के फुटेज को इकट्ठा किया और कुछ संदिग्धों की तस्वीरें विकसित की गईं और उनकी पहचान और स्थान जानने के लिए पुलिस नेटवर्क के माध्यम आगे शेयर की गई.

ये भी पढ़ेंः UP Crime: प्रेमिका से मिलने आए युवक की चोर समझकर पीट-पीटकर की हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

लेकिन, टीम की लगन और मेहनत उस वक्त रंग लाई जब 26 जून की दोपहर को CR पार्क क्षेत्र में संगम विहार गोलीकांड में शामिल 3 व्यक्तियों की आवाजाही के बारे में विशेष जानकारी मिली. इनपुट मिलने के बाद टीम हरकत में आई और CR पार्क के अधिकार क्षेत्र में जीके मेट्रो स्टेशन के पास जाल बिछाया गया . शाम लगभग 5 के पास गुप्त मुखबिर द्वारा एक मोटरसाइकिल पर 3 संदिग्धों को चिराग दिल्ली की ओर आते हुए देखा गया. उन्हें एक चेकिंग प्वाइंट पर रुकने का इशारा किया गया, लेकिन पुलिस की मौजूदगी को भांपकर वे मौके से भागने लगे, लेकिन सतर्क कर्मचारियों ने सफलतापूर्वक उन्हें रोक लिया और काबू कर लिया.

उनकी तलाशी लेने पर, उनके कब्जे से दो अत्याधुनिक और उच्च गुणवत्ता वाले अर्ध-स्वचालित पिस्तौल के साथ 7.65 मिमी बोर के 06 जीवित राउंड बरामद किए गए. बाद में उनकी पहचान (1) बंटी (2) विक्की और (3) अमन के रूप में हुई. इस संबंध में मामला दर्ज किया गया. इसके अलावा, मुक्करम उर्फ ​​सलीम और राहुल यादव नाम के 2 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया और 2 अत्याधुनिक और उच्च गुणवत्ता वाले अर्ध-स्वचालित पिस्तौल के साथ 7.65 मिमी बोर के 6 जीवित राउंड, जीवित राउंड और 1 मोटरसाइकिल जब्त की गई.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: फर्जी परमिट ट्रांसफर करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 14 लोग गिरफ्तार

पुलिस जांच:-

पूछताछ के दौरान, आरोपी अमन ने खुलासा किया कि उसने प्रसिद्ध गैंगस्टर, शार्पशूटर बनने के लिए बिहार के निवासी धर्मा से 2 पिस्तोल और जिंदा कारतूस खरीदे थे. उसने साजिशकर्ता के रूप में शामिल होने और मुक्करम के निर्देश पर अपने सहयोगियों विक्की, बंटी, राहुल की मदद से एच ब्लॉक गली नंबर 16 में सनसनीखेज गोलीबारी की घटना को अंजाम देने का अपना अपराध स्वीकार किया. उसने यह भी खुलासा किया कि उसने अपने सहयोगियों विक्की, बंटी और राहुल को रसद सहायता और हथियार और गोला-बारूद प्रदान किया. आरोपी विक्की और बंटी ने भी आरोपी अमन के खुलासे का समर्थन किया और दोनों ने पीएस संगम विहार क्षेत्र की गोलीबारी की घटना में शामिल होने का अपना अपराध स्वीकार किया.

गिरफ्तार आरोपी व्यक्ति:-

अमन (24) पुत्र गणेश निवासी संगम विहार का रहने वाला है. वह एक मोबाइल फोन मैकेनिक है और 11वीं कक्षा तक पढ़ा है. वो हमेशा से एक प्रसिद्ध गैंगस्टर बनना चाहता था, इसलिए उसने अपने आपराधिक कैरियर की शुरुआत छोटे-मोटे झगड़े से की और बाद में वह सशस्त्र डकैती, हत्या के प्रयास आदि जैसे गंभीर अपराध में शामिल हो गया. उसे पहले 2 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया था.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news