Delhi Crime: Uber Eats में पार्ट टाइम जॉब का बहाना बनाकर युवक से धोखाधड़ी, चार गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1941694

Delhi Crime: Uber Eats में पार्ट टाइम जॉब का बहाना बनाकर युवक से धोखाधड़ी, चार गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली में पार्ट टाइम जॉब तलाश रहे लोगों सो ठगी का मामला सामने आया है. इस मामले में रोहणी साइबर पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ठगों के पास से 7 मोबाइल फोन, 5 डेबिट कार्ड, 5 सिम कार्ड, 2 लैपटॉप और 4 चेक बुक जब्त की है. 

 

Delhi Crime: Uber Eats में पार्ट टाइम जॉब का बहाना बनाकर युवक से धोखाधड़ी, चार गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली के रोहिणी इलाके से एक मामला सामने आया है, जहां भोले-भाले लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी की गई. ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए रोहिणी जिले की साइबर पुलिस ने एक विदेशी नागरिक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. साइबर पोर्टल पर दरज एक शिकायत के बाद रोहिणी साइबर पुलिस ने ये बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने इनके कब्जे से 7 मोबाइल फोन, 5 डेबिट कार्ड, 5 सिम कार्ड, 2 लैपटॉप और 4 चेकबुक जब्त की. 

रोहिणी के DCP ने दी जानकारी 
दरअसल, रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि बीते 16 जून को एक शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें पीड़ित ने आरोप लगाया कि टेलीग्राम के माध्यम से उसे उबर ईट्स में पार्ट टाइम जॉब का ऑफर दिया गया. ऑफर स्वीकार करने के बाद पीड़ित को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर होटल बुक करने और दिए गए खाता संख्या में बुकिंग के लिए भुगतान करने का काम सौंपा गया था. इसके कुछ समय बाद बुकिंग रद्द करने के लिए कहा गया. शिकायतकर्ता को ये आश्वासन दिया गया कि उसे अच्छे कमीशन के साथ उसकी बुकिंग राशि वापस कर दी जाएगी. उसके बाद पीड़ित ने जालसाज द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से कई रेस्तरां के लिए ऑर्डर की बुकिंग लेना शुरू कर दिया, लेकिन वो अपना कमीशन, वॉलेट से वापस लेने में सक्षम नहीं था. पीड़ित ने इस मुद्दे के बारे में उनसे संपर्क किया, जहां उन्हें आश्वस्त किया गया कि मामला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. तब उसे अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ.

ये भी पढ़े- Haryana News: अशोक तंवर ने कहा, जो भाजपा नहीं कर पाई वो हम कर के दिखाएंगे

चार ठगों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है. जांच के दौरान टेक्निकल सर्विलांस, लोकल इनपुट और मनीट्रेल के आधार पर आरोपियों के संचालन का स्थान मोटा वराछा, सूरत (गुजरात) निर्धारित किया गया. इसके बाद छापेमारी की गई और नसीत केयूर भरतभाई को पकड़ लिया गया. पूछताछ पर उसकी निशानदेही पर साहिल उर्फ सयाल बिट्ठलभाई कनानी, भार्गव सोजित्रा और नईम को भी साइबर पुलिस ने दबोच लिया है. फिलहाल मामले की जांच जारी है और अन्य पीड़ितों की पहचान की जा रही है.

INPUT- Deepak

Trending news