Delhi Crime News: जायदाद में हिस्सा मांगना गर्लफ्रेंड को पड़ा भारी, बदले में मिली मौत
Advertisement

Delhi Crime News: जायदाद में हिस्सा मांगना गर्लफ्रेंड को पड़ा भारी, बदले में मिली मौत

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने करावल नगर हत्या मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि लड़की की हत्या उसके प्रेमी और उसके परिजनों ने की थी.

Delhi Crime News: जायदाद में हिस्सा मांगना गर्लफ्रेंड को पड़ा भारी, बदले में मिली मौत

Delhi Crime News: थाना करावल नगर के हत्या के मामले में शामिल हत्यारे को अपराध शाखा द्वारा गिरफ्तार किया गया. पूर्वी रेंज-2/अपराध शाखा की टीम ने हत्यारोपी विनीत पंवार (26) निवासी ग्राम काकदीपुर, थाना रमाला, जिला बागपत, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है. आरोपी थाना करावल नगर, दिल्ली के हत्याकांड में वांछित है.

करावल नगर में बेहोश मिली महिला
12 अप्रैल 23 को थाना करावल नगर में सूचना मिली थी कि बी-85, महालक्ष्मी विहार, शिव विहार, कृष्णा पब्लिक स्कूल, दिल्ली के पास एक महिला बेहोश पड़ी है, जिसे जीटीबी अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया गया. इस सन्दर्भ में प्राथमिकी संख्या 166/23, धारा -302/201 भारतीय दंड संहिता, थाना करावल नगर, दिल्ली में दर्ज की गई, जिसकी विवेचना स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही थी.

ये भी पढ़ें: करनाल में चाकू तो दिल्ली में धारदार हथियार से युवक पर वार, पढ़िए क्राइम की ये बड़ी वारदात

 

हत्या कर फेंक बाजार में दिया था शव
विवेचना के दौरान मृतका की शिनाख्त माही रोहिना नाज के रूप में हुई, जिसकी हत्या और सबूत मिटाने के लिए शव को तेलीवाड़ा, फर्श बाजार से करावल नगर में फेंकने में उसका बॉयफ्रेंड विनीत पंवार, भाई मोहित, बहन पारुल चिंकी और उसका दोस्त इरफान संलिप्त पाए गए हैं. पारुल चिंकी, मोहित और इरफान को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि मुख्य आरोपी विनीत पंवार गिरफ्तारी से बच रहा था.

2017 में हुई थी पहचान
पूछताछ पर विनीत पंवार ने बताया कि 2017 में उसकी जान पहचान माही रोहिना नाज नाम की लड़की से हो गई, जिसके साथ इसने साथ रहना शुरू कर दिया. इसी दौरान वह थाना रमाला, बागपत, उत्तर प्रदेश में हत्या के मामले में प्राथमिकी संख्या 61/17, धारा 302/34, भारतीय दंड संहिता, थाना रमाला में गिरफ्तार हुआ था.

करता था चौकीदार की नौकरी
इसके बाद माही रोहिना नाज ने उसकी बहन पारुल चिंकी के घर रहना शुरू कर दिया. उपरोक्त हत्या के मुकदमे में विनीत को उम्र कैद की सजा मिली, जो नवंबर 2022 मे इलाहाबाद हाईकोर्ट से पैरोल पर था और अजय कुमार गर्ग इंजीनियरिंग कॉलेज, गाजियाबाद में चौकीदार की नौकरी कर रहा था. 

जायदाद में हिस्सा मांगने पर की हत्या
मार्च 2023 में उसकी बहन पारुल के पति की जलकर मृत्यु हो गई, जीजा विधीश चौधरी के कोई सगे भाई-बहन नहीं थे और उनके माता पिता की भी मृत्यु हो चुकी थी. इसलिए पत्नी पारुल कानून रूप से विधीश की सम्पति की उत्तराधिकारी बन गई. माही रोहिना नाज विनीत पंवार पर शादी करने के लिए दवाब डाल रही थी और उसकी बहन पारुल चिंकी की जायदाद में अपना हिस्सा मांग रही थी, जिसके कारण विनीत पंवार ने अपने भाई मोहित और बहन पारुल के साथ साजिश कर माही रोहिना नाज की हत्या कर दी.

Input: Rajkumar Bhati

Trending news