Delhi Crime News: हाईवे पर डकैती के आरोप में 2 गिरफ्तार, युवक का सिर खंभे में मारकर लूटा
Advertisement

Delhi Crime News: हाईवे पर डकैती के आरोप में 2 गिरफ्तार, युवक का सिर खंभे में मारकर लूटा

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने हाईवे पर डकैती के मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने राहगीर का सिर खंबे में मारकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

Delhi Crime News: हाईवे पर डकैती के आरोप में 2 गिरफ्तार, युवक का सिर खंभे में मारकर लूटा

राज कुमार भाटी/नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने हाईवे पर डकैती के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं एक नाबालिग को डिटेन किया गया है. इस टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर के.के.शर्मा ने एसीपी अरविंद कुमार की देखरेख में किया गया. ये तीनों थाना कल्याणपुरी के इलाके में हुई लूट की घटना मे शामिल थे.

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: खेलनीति पर दिए बयान पर बोली नीतू घणघस, सोशल मीडिया पर तोड़-मरोड़ कर पेश किया वीडियो

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने आरोपी तिलक (19) और विकास दूबे (19) निवासी खोड़ा कॉलोनी, गाजियाबाद को गिरफ्तार किया है. 24 फरवरी 2023 को जब शिकायतकर्ता अमित कुमार पटेल अपने आवास पूर्वी विनोद नगर दिल्ली जा रहे थे तभी थाना कल्याणपुरी दिल्ली के क्षेत्र में ओवर ब्रिज एनएच 24 खिचड़ीपुर के पास पीछे से कुछ लुटेरों ने उनका गला दबाकर पास मे सीमेंट के खंबे में शिकायतकर्ता का सिर जोर से दे मारा. इसके बाद आरोपी दो मोबाइल फोन लूटकर मोके से भाग गए. मारपीट के कारण शिकायतकर्ता बेहोश हो गया. उसकी शिकायत पर थाना कल्याणपुरी में लूट का एक मामला दर्ज किया गया.

मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए ARSC की अपराध शाखा की एक टीम को यमुना के आस पास क्षेत्र में डकैती के मामलों में शामिल गिरोह को पकड़ने का काम सौंपा गया. टीम ने इसी तरह के काम करने वाले अपराधियों के बारे में जानकारी हासिल की. अपराधिक खुफिया तंत्र/मुखबिरों को भी सक्रिय किया गया. तकनीकी और मैनुअल सुचना के जरिये सुराग विकसित किए गए और संदिग्धों पर निगरानी भी रखी गई.

सहायक उप निरीक्षक श्याम सिंह को मिली जानकारी के आधार पर निरीक्षक के.के. शर्मा की अगुआई में व सहायक आयुक्त अरविंद कुमार की निगरानी में उपायुक्त अमित गोयल और सयुंक्त आयुक्त एस.डी. मिश्रा द्वारा एक टीम का गठन किया गया, जिसमें उप निरीक्षक राहुल गर्ग, सहायक उप निरीक्षक श्याम सिंह, सहायक उप निरीक्षक अशोक, हवलदार सुनीत, हवलदार परविंदर, हवलदार भोपंदर, हवलदार नितिन राठी और हवलदार ललित शामिल थे. सूचना के आधार पर गाजीपुर और खोड़ा, गाजियाबाद क्षेत्रों में छापे मारे गए और एक किशोर को पकड़ने के साथ-साथ तिलक और विकास दुबे नाम के दो आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. इन सभी ने लूट के इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. इनके पास से लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है.

Trending news