Delhi Crime: तीखी बहस के बाद हिंसक हुआ पति, पत्नी की हत्या कर रेलवे ट्रैक के पास दफनाया शव, ऐसे हुआ मामले का खुलासा
Advertisement

Delhi Crime: तीखी बहस के बाद हिंसक हुआ पति, पत्नी की हत्या कर रेलवे ट्रैक के पास दफनाया शव, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Delhi Crime: 8 फरवरी को, अशोक विहार पुलिस स्टेशन को रेलवे लाइन के पास एक गड्ढे के अंदर लाश मिलने की सूचना मिली. पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि यह एक महिला की लाश थी. बाद में उसकी मां ने बाएं हाथ पर बने टैटू के आधार पर शव की पहचान सपना के रूप में की.

Delhi Crime: तीखी बहस के बाद हिंसक हुआ पति, पत्नी की हत्या कर रेलवे ट्रैक के पास दफनाया शव, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Delhi Crime: 19 वर्षीय एक व्यक्ति को कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या करने और उसके बाद उसके शव को उत्तरी दिल्ली में रेलवे पटरियों के पास एक खेत में दफनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बीते सोमवार को यह जानकारी दी थी. मुख्य आरोपी की पहचान अशोक विहार निवासी विक्की के रूप में हुई,  जबकि उसके साथियों की पहचान उसकी मां तारा देवी और एक किशोर के रूप में हुई.

पुलिस के मुताबिक, 25 जनवरी को अशोक विहार की रहने वाली 55 साल की सावित्री शुक्ला ने बताया कि उनकी बेटी सपना (25) की शादी विक्की से हुई थी और पिछले साल दिसंबर में जब वह अपनी गली से गुजर रही थी तो उसने दोनों के बीच झगड़ा होते देखा. जब उसने हस्तक्षेप करने और अपनी बेटी से बात करने का प्रयास किया, तो उसे घर वापस भेज दिया गया.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: शराब में धुत लोगों ने युवक पर किया चाकू से ताबड़तोड़ वार, CCTV में कैद हुआ मंजर

कई प्रयासों के बावजूद, सावित्री सपना से बात नहीं कर सकी. आखिरकार, जब उसने उसकी सास से सपना के बारे में पूछा, तो उसने बताया गया कि सपना और विक्की दोनों घर छोड़ चुके हैं. उन्हें ढूंढने की कोशिशों के बावजूद जब सावित्री उन्हें नहीं ढूंढ पाई तो 25 जनवरी को उन्होंने अशोक विहार थाने में अपनी बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई.

8 फरवरी को, अशोक विहार पुलिस स्टेशन को रेलवे लाइन के पास एक गड्ढे के अंदर बेड कवर में लिपटी एक लाश मिलने की सूचना मिली और पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि यह एक महिला की लाश थी. पुलिस ने कहा कि बाद में उसकी मां, सावित्री देवी और अन्य रिश्तेदारों ने बाएं हाथ पर सपना विक्की के टैटू सहित विशिष्ट विशेषताओं के आधार पर शव की पहचान सपना के रूप में की.

शव परीक्षण से पता चला कि मौत का कारण हाथ से गला घोंटना था, इसे हत्या के रूप में दर्ज किया गया है. जांच के दौरान, यह पता चला कि विक्की का मोबाइल फोन 26 दिसंबर, 2023 से बंद था, जिससे उसकी संलिप्तता पर संदेह पैदा हुआ. एकत्र किए गए सबूतों और पूछताछ के आधार पर, विक्की को गिरफ्तार कर लिया गया और उसने अपनी मां और भाई की सहायता से अपराध करना कबूल कर लिया.

ये भी पढ़ेंः Sonipat Crime News: चॉकलेट व्यापारी को गोली मार लूटी दुकान, 1 लाख रुपये और DVR लेकर हुए फरार

अधिकारी ने कहा कि इसके बाद, सह-आरोपी तारा देवी और एक किशोर को क्रमशः एसएस नगर और आजादपुर से पकड़ा गया है. पूछताछ के दौरान विक्की ने स्वीकार किया कि उसकी और सपना की शादी को करीब एक साल हो गया था. शादी के समय सपना उनके बच्चे की मां बनने वाली थी, लेकिन एनीमिया के कारण अक्टूबर 2023 में उसका गर्भपात हो गया.

अधिकारी ने कहा कि विक्की ने कबूल किया कि गर्भपात के बाद लगातार बहस और उसके शराब पीने के कारण उनके रिश्ते खराब हो गए. उन्होंने आगे खुलासा किया कि 26 दिसंबर, 2023 की रात को एक तीखी बहस हिंसक हो गई, जिसके बाद सपना की मौत हो गई और उन्होंने उसके शव को एक गड्ढे में दफना दिया.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news