Delhi Crime: लव मैरिज ने दो जिगरी यारों को पहुंचा दिया जेल, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

Delhi Crime: लव मैरिज ने दो जिगरी यारों को पहुंचा दिया जेल, जानें क्या है पूरा मामला

Delhi Crime: 2 दोस्तों को गर्लफ्रेंड से शादी करनी पड़ी ऐसी महंगी, की बन गए कार-स्कूटी चोर. दोनों ही मैकेनिक है और दोनों की लव मैरिज हुई थी. उसके बाद परिवार वालों ने अलग कर दिया तो यह दोनों किराए के मकान में रहने लगे.

Delhi Crime: लव मैरिज ने दो जिगरी यारों को पहुंचा दिया जेल, जानें क्या है पूरा मामला

Delhi Crime: 2 दोस्तों को गर्लफ्रेंड से शादी करनी पड़ी ऐसी महंगी, की बन गए कार-स्कूटी चोर. दिल्ली के द्वारका पुलिस ने 2 दोस्तों के साथ एक डीलर को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार आरोपी मनीष और राहुल बुध विहार में मोटर वर्कशॉप कुछ समय से चला रहा था. दोनों ही मैकेनिक है, इन दोनों की लव मैरिज हुई थी.  उसके बाद परिवार वालों ने अलग कर दिया तो यह दोनों किराए के मकान में रहने लगे.

लेकिन, घर की स्थिति उतनी अच्छी नहीं थी, जिसकी वजह से इनकी आपस में खटपट होने लगी. फिर इन्होंने शॉर्टकट से पैसा कमाने के लिए प्लान बनाया, इन्होंने वर्कशॉप खोल करके इस तरह से काम करना शुरू किया. जो लोग अपनी गाड़ी को रिपेयर कराने के लिए आते उनको कम कीमत पर रिपेयर करके दे देते थे, जिससे इनको अच्छी कमाई होने लगी और लोगों को भी फायदा होने लगा. उनकी गाड़ियां कम कीमत पर ठीक होने लगी थी.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: लापरवाही की हद हुई पार! महिला ने टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म, मौके पर नहीं था मौजूद स्टाफ

लेकिन, उन्हें नहीं पता था कि उनकी गाड़ी में जो पास लग रहे हैं वह चोरी के हैं. द्वारका जिला के एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड की टीम ने दो ऐसे ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है, जो उनके वर्कशॉप पर रिपेयर होने के लिए आने वालों के मॉडल की दूसरी गाड़ी चोरी करते थे. फिर चोरी की उस गाड़ी के पार्ट को निकालकर रिपेयर वाली गाड़ी में लगाकर कम कीमत लेकर गाड़ी ठीक करके दे देते थे.

बाद में चोरी की उस गाड़ी के बॉडी को मायापुरी के स्क्रैप डीलर को बेच देते थे. इस तरह इनको डबल मुनाफा हो रहा था. एक तो रिपेयर कराने आए लोगों से इन्हें पैसा मिलता ही था, दूसरा बॉडी बेचकर मायापुरी स्क्रैप डीलर से भी पैसा लेते थे. इसके वर्कशॉप पर गाड़ी रिपेयर कराने वाले लोगों को फायदा यह हो रहा था कि उनकी गाड़ी यहां सस्ते कीमत पर रिपेयर हो रही थी. कुछ ही महीनों में इनका वर्कशॉप फलने फूलने लगा था और छोटी से लेकर लग्जरी गाड़ियां रिपेयर होने के लिए आने लगी थी, जिनमें सेंट्रो से लेकर क्रेटा, होंडा सिटी तक शामिल था.

ये भी पढ़ेंः Palwal Crime: गैंगस्टर नीरज फरीदपुरिया ने कराई थी सचिन की हत्या, CIA ने ऐसे सुलझाई ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी

पुलिस को काफी संख्या में इन गाड़ियों के पार्ट्स भी मिले हैं, जिसको इन्होंने चुराकर निकाल लिया था. डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि इनसे चोरी की गाड़ियां खरीदने वाला स्क्रैप डीलर को भी मायापुरी से पकड़ा गया है. इनके पास से चोरी की 7 कार, दो स्कूटी और लग्जरी गाड़ियों की काफी संख्या में पार्ट्स बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार किए गए ऑटो लिफ्टर की पहचान मनीष बंसल और राहुल कुमार के रूप में हुई है. यह दोनों बुध विहार, रोहिणी के रहने वाले हैं.

जबकि स्क्रैप डीलर प्रदीप, सुभाष पैलेस का रहने वाला है. इनके पास से जो गाड़ियां बरामद की गई है, उनमें 2 क्रेटा, सेंट्रो, आई-10, स्विफ्ट, होंडा BRV कार शामिल है. साथ ही होंडा सिटी और क्रेटा गाड़ी के इंजन के काफी सारे पार्ट्स बरामद किए गए हैं. इनकी गिरफ्तारी से डाबड़ी, आदर्श नगर, केशवपुरम, हरी नगर और देश बंधु गुप्ता रोड के 07 मामलों का खुलासा किया है.

ये भी पढ़ेंः Bomb Threat: देर रात राजधानी एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप, सोनीपत में रोककर ली गई तलाशी

जब कांस्टेबल अरविंद को इसके बारे में एक इंफॉर्मेशन मिली थी और पता चला था कि यह लोग बुध विहार, रोहिणी में इस तरह का गोरखधंधा चला रहे हैं. पुलिस टीम ने तुरंत वहां पर छापा मारकर आधा दर्जन गाड़ियां, स्कूटी और गाड़ियों के स्क्रैप बरामद किए.

(इनपुटः चरणसिंह सहरावत)

Trending news