Delhi Crime: 9वीं पास ने ग्रेजुएट लोगों को लगाया चूना, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को लखनऊ से दबोचा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1731101

Delhi Crime: 9वीं पास ने ग्रेजुएट लोगों को लगाया चूना, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को लखनऊ से दबोचा

Delhi Crime: दिल्ली के रोहिणी पुलिस ने बेरोजगार युवक-युवतियों को SBI बैंक में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़ कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.  हैरानी की बात ये की आरोपी प्रदीप 9वीं क्लास तक पढ़ा हुआ है और इसके बाद भी वो ग्रेजुएट लोगों तक को ठगी का शिकार बना चुका है. 

Delhi Crime: 9वीं पास ने ग्रेजुएट लोगों को लगाया चूना, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को लखनऊ से दबोचा

Delhi Crime: दिल्ली के रोहिणी जिला साइबर थाना पुलिस ने बेरोजगार युवक-युवतियों को SBI बैंक में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़ कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान उन्नाव उत्तर प्रदेश निवासी प्रदीप के रूप में हुई है. हैरानी की बात ये की आरोपी प्रदीप 9वीं क्लास तक पढ़ा हुआ है और इसके बाद भी वो ग्रेजुएट लोगों तक को ठगी का शिकार बना चुका है जबकि आरोपी के भाई आशु नाम के आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है.

साइबर पोर्टल पर एक शिकायतकर्ता ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके फोन पर फोन करके बेटा और बेटी की नौकरी एसबीआई (SBI) बैंक में लगवाने के नाम पर ठगी की गई है, जिसके बाद रोहिणी जिला साइबर थाना एसएचओ अजय दलाल की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इनपुट की मदद से लखनऊ में छापा मारकर प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने खुलासा किया कि आशु उसका सगा भाई है और वो लोगों को फोन कर जाल में फसाता था.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, BJP नेता की हत्या में शामिल बदमाश को दबोचा

पूछताछ में प्रदीप ने ये भी खुलासा किया कि वह अपने भाई आशु के साथ मिलकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर मासूम लोगों को ठगता था. आशु लोगों को बुलाता था और उसका भाई प्रदीप बैंक से पैसे वसूल करता था. आरोपी प्रदीप के कब्जे से दो मोबाइल फोन, जिसमें कॉलिंग सिम का बैंक खाते की चेक बुक बरामद की है. पूछताछ में आरोपी प्रदीप ने खुलासा किया कि दोनों ने एक जैसे तरीके से कई भोले-भाले लोगों को ठगा है. इस कथित बैंक खाते के खिलाफ कई शिकायतें पुलिस को मिली हैं. इसके अलावा, यह भी पाया गया कि अन्य सह-आरोपी आशु को भी पहले इसी तरह के मामलों में गिरफ्तार किया गया था, जिसकी तलाश जारी है.

(इनपुटः मुकेश राणा)

Trending news