Delhi Corona:दिल्ली कैंट हॉस्पिटल में Covid मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार
Advertisement

Delhi Corona:दिल्ली कैंट हॉस्पिटल में Covid मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार

चीन और पूरी दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार भी पहले से ही सारी तैयारियां करते नजर आ रही है. दिल्ली के सारे DM को पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए गए हैं. दिल्ली छावनी समान्य हॉस्पिटल में कोविड से बचाव के लिए 50 बेड का कोविड वार्ड तैयार कर दिया गया है.

Delhi Corona:दिल्ली कैंट हॉस्पिटल में Covid मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार

नई दिल्ली:  चीन और पूरी दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार भी पहले से ही सारी तैयारियां करते नजर आ रही है. बीते दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने देश के सारे राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक बैठक की थी जिसमें हर परिस्थिति में तैयार रहने के निर्देश दिये गए थे. कोरोना की गंभीरता को देखते हुए सरकार लगातार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सम्पर्क में है. कोरोना से Precaution में दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है. दिल्ली सरकार ने अपने सभी जिलों के DM से मीटिंग कर उनके जिलों के सरकारी हॉस्पिटलों की जानकारी ली है. 

दिल्ली में तैयारियां शुरू
पिछले कोरोना की लहर में राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश की स्थिति बेहद खराब थी. इस बार सरकार ने बचाव के लिए पहले से ही युद्धस्तर की तैयारियों को रखने का निर्देश दिया है. दिल्ली छावनी सामान्य हॉस्पिटल को कोरोना के मरीजों के लिए तैयार कर दिया गया है. कोरोना से बचाव के लिए दिल्ली के बाकी अस्पतालों को भी तैयार कर दिया गया है. दिल्ली में पिछले कोरोना की लहर के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इसके मद्देनजर सरकार इस बार पहले से ही तैयारियों को पुख्ता रखना चाहती है. देश की राजधानी होने के लिहाज से दिल्ली में देश और विदेश से पर्यटक और देश के नागरिकों का तांता लगा रहता है. ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखना और महत्वपूर्ण हो जाता है. 

ये भी पढ़ेंः Anjali Arora Video: अंजली अरोड़ा ने न्यूड मेकअप और मिनी फ्रॉक में ढाया कहर, फोटो देख उड़ जाएंगे होश

कोविड आइसोलेशन वार्ड तैयार
दिल्ली छावनी सामान्य हॉस्पिटल दिल्ली कैंट में है. इस हॉस्पिटल में दिल्ली कैंट के लोगों के साथ आसपास की कॉलोनियों के मरीज भी अपना इलाज कराने पहुंचते हैं.  दिल्ली कैंट सामान्य हॉस्पिटल में 50 बेड का कोरोना वार्ड बनाया गया है, जिससे आने वाले दिनों में किसी भी विषम स्थिति से लड़ा जा सके. हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सक ने बताया कि हॉस्पिटल में कोविड वार्ड बनाए गए हैं. साथ ही प्राइवेट रूम और वीआईपी रूम अलग से बनाया गया है. हॉस्पिटल 50 बेड का बना हुआ है. आगे से जरूरत के हिसाब से और भी बेड बढ़ाए जाएंगे. दिल्ली छावनी में सेना के कर्मचारी रहते हैं. ऐसे में यहां स्थिति को और पुख्ता रखना बेहद जरूरी हो जाता है.

Trending news