Delhi Congress: प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, CM और PM सिर्फ भाषणों में नारी चिंतन करते हैं!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1725978

Delhi Congress: प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, CM और PM सिर्फ भाषणों में नारी चिंतन करते हैं!

Delhi News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पहलवानों के मुद्दे पर कहा कि आरोपी सांसद के प्रति प्रधानमंत्री का प्रेम साफ दिखता है. पहलवानों के मुद्दे पर ना प्रधानमंत्री और ना ही उनका कोई मंत्री कोई प्रतिक्रिया दे रहा है.

Delhi Congress: प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, CM और PM सिर्फ भाषणों में नारी चिंतन करते हैं!

Delhi News: आम आदमी पार्टी की सरकार को कांग्रेस ने महिला विरोधी बताया है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार लाडली योजना को कमजोर कर रही है. आज इस मामले में दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़ा दुख होता है, जब बीजेपी शासित सरकार और पीएम मोदी एक ओर महिलाओं के ऊपर ज्ञान देते हैं और दूसरी ओर जंतर-मंतर से लेकर सड़कों पर नारी प्रताड़ित की जाती है. 

भाषणों में नारी चिंता
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पहलवानों के मुद्दे पर कहा कि आरोपी सांसद के प्रति प्रधानमंत्री का प्रेम साफ दिखता है. पहलवानों के मुद्दे पर ना प्रधानमंत्री और ना ही उनका कोई मंत्री कोई प्रतिक्रिया दे रहा है. देश की बेटियों की कोई सुध नहीं ले रहा है. इसके साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि साल 2013 में अरविंद केजरीवाल ने निर्भया कांड पर बड़ी-बड़ी बातें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पहलवानों के मुद्दे पर कहा कि आरोपी सांसद के प्रति प्रधानमंत्री का प्रेम साफ दिखता है. पहलवानों के मुद्दे पर ना प्रधानमंत्री और ना ही उनका कोई मंत्री कोई प्रतिक्रिया दे रहा है. कीं और उसका राजनीतिक लाभ उठाया, लेकिन कुछ किया नहीं. मुख्यमंत्री केजरीवाल भी प्रधानमंत्री के जैसे सिर्फ भाषणों में ही नारी चिंता रखते हैं. 

रेप के मामले बढ़े
इसके साथ ही अनिल चौधरी ने बड़ा दावा किया कि दिल्ली में पहले जहां 5 रेप होते थे, वहां अब 10 से 15 होते हैं. चाहे वो शाहबाद डेयरी मामला हो या फिर कंझावला कांड सुरक्षा देने के बजाय हर मौके पर पीड़ितों को 10 लाख रुपये पकड़ाकर उनका मुंह बंद कर दिया जाता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा लाई गई शराब नीति भी महिला विरोधी थी. इसी का देन है कि आज शिक्षा मंत्री जेल में हैं. नई शराब नीति लाकर दिल्ली को नशे का आदि बनाया गया. 

लाडली योजना के पैसे बैंक में
इसके साथ ही लाडली योजना के बारे में उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित 2008 में लाडली योजना लाई थी. इस योजना का उद्देश्य था कि बेटियां पढ़-लिखकर आगे बढ़ें और अपने पैरों पर खड़ी हों. इस योजना के तहत जन्म से लेकर शिक्षा तक हर स्टेज पर उन्हें आर्थिक मदद दी जाती थी. लेकिन RTI के माध्यम से जो आकड़ें सामने आए हैं वो काफी चिंताजनक हैं. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत दिए जाने वाले 364 करोड़ बैंक में पड़े हैं. इसके लिए कौन दोषी है एलजी या फिर सीएम? साल 2021-22 में 11131 लड़कियों को लाडली योजना के तहत सरकारी मदद दी गई है, जो साल 2013 में 20000 थी. इसका मतलब इन सात सालों में योजना के लाभार्थी बढ़ने के बजाए उल्टे कम हुए हैं. 

Trending news