बच्ची से दुर्व्यवहार के वीडियो को लेकर DCW ने भेजा साइबर सेल को नोटिस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1233857

बच्ची से दुर्व्यवहार के वीडियो को लेकर DCW ने भेजा साइबर सेल को नोटिस

दिल्ली महिला आयोग ने सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो पर दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी किया है. उक्त वीडियो में एक आदमी एक लड़की के साथ दुर्व्यवहार कर रहा है और धमकी दे रहा है.

बच्ची से दुर्व्यवहार के वीडियो को लेकर DCW ने भेजा साइबर सेल को नोटिस

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो पर संज्ञान लिया है. उक्त वीडियो में, एक व्यक्ति को एक छोटी लड़की को अत्यधिक गाली देते और उस धार्मिक समुदाय पर अपमानजनक टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है, जिससे वह संबंधित है. वीडियो में आदमी छोटी लड़की को डराता हुआ दिख रहा है और बच्ची भयभीत और चकित दिखाई दे रही है. वह आदमी उसी वीडियो में एक छोटे लड़के को भी धमकाता है और गाली देता है. एक विशेष धार्मिक समुदाय से संबंधित होने के कारण उसे निशाना बनाता है.

ये भी पढ़ें: लापता हुए युवक का शव नहर से मिला, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरू

वीडियो में आदमी लड़की से पूछता है कि क्या वह एक विशेष धर्म से संबंधित है, फिर उसे पीटने की धमकी देता है और धमकी देकर उसके धर्म को गाली देने के लिए कहता है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी कर मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज करने और आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है.आयोग ने उक्त वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी है. पुलिस को इस मामले में 29 जून 2022 तक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है.

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा- हम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से सांप्रदायिक घृणा के कई मामले बढ़ते हुए देख रहे हैं. यह वीडियो बेहद परेशान करने वाला है, क्योंकि छोटे बच्चों को एक आदमी केवल इसलिए निशाना बना रहा है, क्योंकि वे एक विशेष धर्म से ताल्लुक रखते हैं. वीडियो उस बेशर्म आदमी की नीच, खतरनाक और घृणित मानसिकता को दर्शाता है, उसको किसी और को चोट पहुंचाने और हमला करने से पहले तत्काल गिरफ्तार करने और सलाखों के पीछे डालने की आवश्यकता है. मैंने इस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है ताकि उस व्यक्ति की पहचान की जा सके. उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके.

WATCH LIVE TV

Trending news