पंजाब दौरे पर Delhi के CM Kejriwal, 400 मोहल्ल क्लीनिक का करेंगे उद्घाटन
Advertisement

पंजाब दौरे पर Delhi के CM Kejriwal, 400 मोहल्ल क्लीनिक का करेंगे उद्घाटन

आज दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब दौरे पर हैं. जहां सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में अमृतसर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 400 आम आदमी क्लीनिक (मोहल्ला क्लीनिक) का उद्धघाटन करेंगे.

पंजाब दौरे पर Delhi के CM Kejriwal, 400 मोहल्ल क्लीनिक का करेंगे उद्घाटन
नई दिल्ली: आज दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब दौरे पर हैं. जहां सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में अमृतसर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 400 आम आदमी क्लीनिक (मोहल्ला क्लीनिक) का उद्धघाटन करेंगे. बता दें कि इससे पहले सीएम मान ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त 2022 को 100 मोहल्ला क्लीनिकों का उद्घाटन किया था. 
बता दें कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक के तर्ज पर पंजाब में भी बड़े पैमाने पर इसकी शुरुआत होने जा रही है. सरकार ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि फ्री इलाज से 3 लाख से ज्यादा लोगों को फायदा हुआ है. वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने बताया कि क्लीनिकों का उद्घाटन कार्यक्रम आज 27 जनवरी अमृतसर में होगा. हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के महज एक साल के भीतर ही पंजाब में स्वास्थ्य क्रांति शुरू हो गई है. मुफ्त इलाज के लिए पंजाब में मोहल्ला क्लिनिक स्थापित किए जा रहे हैं. 
 
बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता अपने राज्य के लोगों के लिए बेहतरीन जिंदगी देना है. जिसके लिए मुफ्त शिक्षा और इलाज मिल सके. उन्होंने कहा कि जब लोगों के बच्चे को फ्री शिक्षा, इलाज, दवाइयां और स्वास्थ्य जांच मिलने से उनके पैसे बचेंगे. इन्हीं पैसों से वे अपनी जरूरतों को पूरा कर पाएंगे और साथ ही जीवन में सुधार और स्थिरता आएगी. 

Trending news