Delhi Election 2024: वोट देकर आइए और पाइए 25% की छूट, जानें दिल्ली में कहां मिल रहा यह ऑफर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2261187

Delhi Election 2024: वोट देकर आइए और पाइए 25% की छूट, जानें दिल्ली में कहां मिल रहा यह ऑफर

Delhi Lok Sabha Election 2024: चांदनी चौक में एक रेस्टोरेंट संचालक ने लोगों को मतदान के लिए जागरुक करने का अनूठा तरीका निकाला है. स्टोरेंट मालिक द्वारा मतदान करने वाले लोगों का सम्मान किया जाएगा. यही नहीं रेस्टोरेंट में खाना खाने पर उन्हें 25 प्रतिशत की छूट भी मिलेगी.

Delhi Election 2024: वोट देकर आइए और पाइए 25% की छूट, जानें दिल्ली में कहां मिल रहा यह ऑफर

Delhi Lok Sabha Election 2024: राजधानी दिल्ली में छठे चरण में कल यानी 25 मई को मतदान किया जाएगा. पिछले 5 चरणों में देशभर में हुए मतदान में वोटिंग प्रतिशत काफी कम दर्ज किया गया. यही वजह है कि चुनाव आयोग शांतिपूर्ण मतदान कराने के साथ ही वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने में भी जुट गया है. चुनाव आयोग द्वारा लगातार लोगों से वोट डालने की अपील की जा रही है. वहीं राजनीतिक दल भी लोगों से मतदान की अपील कर रहे हैं. इस चांदनी चौक में एक रेस्टोरेंट संचालक ने वोट करने वालों के लिए आकर्षक स्कीम निकाली है. 

वोट करने वालों को खाने में मिलेगी 25 प्रतिशत की छूट
देशभर में मतदाताओं को वोटिंग के लिए जागरुक किया जा रहा है, इस बीच दिल्ली के चांदनी चौक में स्थिति एक रेस्टोरेंट संचालक चर्चा में बने हुए हैं. उन्होंने लोगों को मतदान के लिए जागरुक करने का अनूठा तरीका निकाला है. स्टोरेंट मालिक द्वारा मतदान करने वाले लोगों का सम्मान किया जाएगा. यही नहीं रेस्टोरेंट में खाना खाने पर 25 प्रतिशत की छूट भी मिलेगी. रेस्टोरेंट मालिक ने इसके लिए जगह जगह होर्डिंग लगाई है और लोगों से मतदान करने की अपील कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्लीवासियों को अभी नहीं मिलेगी चुभती-जलती गर्मी से राहत, जानें कब होगी मॉनसून की दस्तक

मतदान प्रतिशत बढ़ाने में जुटा चुनाव आयोग 
चुनाव आयोग द्वारा भी लगातार मतदान प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए चुनाव आयोग मोबाइल एप और मैसेज के जरिए लगातार वोटिंग की अपील कर रहा है, जिससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग मतदान केंद्र पहुंचकर वोट करें. 

राजनीतिक दलों ने भी की मतदान की अपील
चुनाव आयोग के साथ ही राजनीतिक दलों द्वारा भी मतदाताओं को जागरुक किया गया. सभी राजनीतिक दलों द्वारा लोगों से वोट डालने की अपील की गई है. लोकतंत्र के इस पर्व में आपका वोट अमूल्य है, इसलिए 25 मई को मतदान जरूर करें. 

Input- SanJay Kumar Verma

 

Trending news