Delhi Border Seal: पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंच रहे किसान, रास्ते से रोका तो अपनाया यह रूट
Advertisement

Delhi Border Seal: पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंच रहे किसान, रास्ते से रोका तो अपनाया यह रूट

Delhi Protest: पहलवानों की झड़प की खबर सुनते ही किसान और बाकी के पहलवान जंतर-मंतर पहुंचने लगे. वहीं दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बॉर्डर पर बैरिकेडिंग लगा दी है.

Delhi Border Seal: पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंच रहे किसान, रास्ते से रोका तो अपनाया यह रूट

Delhi Wrestlers Protest: कल रात दिल्ली पुलिस और पहलवानों की झड़प हो गई. इसमें दो पहलवानों के सिर फूट गए हैं. वहीं बजरंग पूनिया ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर घटना के बारे में जानकारी दी कि पुलिसवालों ने महिला पहलवानों के साथ बदसलूकी की है. साथ ही उनकी मांगों पर तत्काल सुनावाई की मांग की है. वहीं पुलिस और पहलवानों की झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर जेती से वायरल हो गया. साथ ही मीडिया में पहलवानों के साथ मारपीट की खबर के बाद पहलवान और किसान जंतर-मंतर पहुंचना शुरू हो गए हैं. इसी को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सभी बॉर्डर पर अलर्ट जारी कर दिया है, ताकि किसान अंदर दाखिल न हो सकें.

ये भी पढ़ें: Delhi Wrestlers Protest: महिला पहलवान के साथ बदसलूकी, 2 रेसलर के फोड़े सिर, अमित शाह से की ये मांग

ट्रेन के रास्ते पहुंच रहे दिल्ली

जंतर मंतर पर पहलवानों को अपना समर्थन देने के लिए करनाल से भारतीय किसान यूनियन राकेश टिकैत के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान सहित 100 से 125 कार्यकर्ता ट्रेन से दिल्ली जा रहे हैं.  प्रदेश अध्यक्ष रतन मान ने कहा जो रात हुआ वह निंदनीय है. वह इस समय समालखा से आगे पहुंच चुके हैं.

ट्रेन से जाने को लेकर BKU प्रदेश अध्यक्ष रतन मान सिंह ने कहा कि मुझे अंदेशा था कि अगर गाड़ियों से दिल्ली जाएंगे तो पुलिस उनको कहीं भी रोक लेगी. इसलिए हम लोगों ने दिल्ली जाने के लिए ट्रेन का रास्ता चुना है. 

पहलवानों की मांग की जाए पूरी
रेलगाड़ी में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान ने बताया कि आज हम पहलवानों के धरना जो जंतर मंतर पर चल रहा है. वहां जा रहे हैं. उनके समर्थन में इसके साथ हमारी सरकार से अपील है कि इनकी बात को सुना जाए देशभर में आंदोलन हो रहे हैं. इससे देश की बेकद्री हो रही है. पहलवानों की जो भी मांग है, उसको सरकार को पूरा करना चाहिए.

AAP ने बुलाई बैठक
वहीं आम आदमी पार्टी ने कल रात पहलवानों के साथ हुई घटना को लेकर बैठक बुलाई है. इसमें विधायकों, पार्षदों और पदाधिकारियों की बड़ी बैठक होगी. यह बैठक आज यानी गुरुवार दोपहर 12 बजे होगी. इसमें दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय समेत दिल्ली के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे.

Input: Kamarjeet Singh

Trending news