Delhi के इन बाजारों में कर सकते हैं गर्म कपड़ों की शॉपिंग, मिलेंगी किफायती डील
Advertisement

Delhi के इन बाजारों में कर सकते हैं गर्म कपड़ों की शॉपिंग, मिलेंगी किफायती डील

Winter Shopping: दिल्ली में अगर सर्दियों के लिए गर्म कपड़े खरीदने हैं तो आपको इन बाजारों में जरूर जाना चाहिए. 

 

Delhi के इन बाजारों में कर सकते हैं गर्म कपड़ों की शॉपिंग, मिलेंगी किफायती डील

नई दिल्ली: Delhi Winter Shopping: सर्दी की शुरुआत मान लो हो ही गई है. ऐसे में सबसे ज्यादा इस बात की टेंशन होती है किआखिर वूलन कपड़ो की शॉपिंग कहा से करें. कौन सी मार्केट में जाएं जहां लेटेस्ट ट्रेंडी वूलन खरीदने के लिए सस्ते दाम में मिल जाए और ज्यादा खर्चा न हो. यह कपड़े सर्दियों के बाद पैक करके रख दिए जाते हैं और अगले सीजन तक ये आउट ऑफ फैशन हो जाते हैं. तो आज हम आपको दिल्ली के ऐसे बाजारों के बारे में बताएंगे जहां बहुत सस्ते दामों में विंटर शॉपिंग कर सकते हैं. 

Tibetan market, Majnu Ka Tila
दिल्ली के मजनू के टीला में स्थित तिब्बती मार्केट में वूलन कपड़ों की शॉपिंग करने के लिए सबसे बेस्ट है. दिल्ली के कश्मीरी गेट (Kashmere Gate) मेट्रो स्टेशन के पास बनी इस मार्केट में लड़कों और लड़कियों के लिए ही वूलन्स का अच्छा और ट्रेडी कलेक्शन मिलता है. बता दें कि सप्ताह में एक दिन यानी सोमवार को यह बाजार बंद रहता है.

Monastery Market, Pitam Pura
डीयू स्टूडेंट्स (DU Students) शॉपिंग करने के लिए मॉनेस्ट्री मार्केट में जाते हैं. यह तिब्बती मार्केट की तरह ही है जहां पर सारे ब्रांडेड कपड़ों की कॉपी सस्ते दामों में मिल जाती है. मिनी मॉनेस्ट्री के नाम से यह मार्केट दिल्ली के पीतमपुरा से सटे सरस्वती विहार में है. सर्दियों में यहां वूलन्स का अच्छा कलेक्शन होता है.

ये भी पढ़ें: सस्ते और ट्रेंडी लहंगे खरीदने हैं तो चांदनी चौक के अलावा ये 5 मार्केट सबसे बेस्ट

ये भी पढ़ें: शादी के सीजन दुल्हन पहनेंगी इस रंग का लहंगा तो उनकी खूबसूरती का दीवाना हो जाएगा दूल्हा

Sarojini Nagar Market
दिल्ली में शॉपिंग के लिए फेमस सरोजनी नगर मार्केट में हर तरह के कपड़े मिलते हैं. सर्दियों के कपड़ों का भी यहां अच्छा कलेक्शन देखने को मिलता है. इस मार्केट की खासियत यह है कि यहां लेटेस्ट और ट्रेडी कपड़े बहुत ही कम दाम में मिल जाते हैं. अगर आपको बेहद ही सस्ती शॉपिंग करनी है तो यह मार्केट आपके लिए बेस्ट है. बता दें इस मार्केट में जाने के लिए आपको आइएनए (INA) मेट्रो स्टेशन से ऑटो या रिक्शा लेना होगा. अगर आप सरोजनी नगर मेट्रो स्टेशन (Sarojini Nagar Metro Station) से तो सीधा मार्केट में ऐट्री करेंगे. 

Gandhi Nagar Market
अगर आप सर्दियों के कपड़ों की बेहद कीफायती दाम में खरीदना चाहते हैं तो दिल्ली की गांधी नगर मार्केट सबसे बेस्ट है. यहां आपको स्वेटर, जैकेट से लेकर गर्म पजामें तक सस्ते में आसानी से मिल जाएंगे. बता दें कि यह थोक बाजार है पर यहां सिंगल पीस भी मिल जाते हैं, लेकिन इसके लिए आपको मोल-भाव करना आना चाहिए.

Karol Bagh Market
सस्ते वूलन की खरीददारी के लिए करोल बाग मार्केट भी अच्छा ऑप्शन है. यहां ट्रेंडी और अच्छे क्वालिटी के विंटर वियर्स सस्ते दाम में मिल जाते हैं. इस मार्केट में ब्रांड शॉप से लेकर पटरी मार्केट भी लगती हैं, जहां हर तरह की शॉपिंग की जा सकती हैं.

Janpath Market, Connaught Place
कनॉट प्लेस  की जनपथ मार्केट में ट्रेंडी वूलन वियर आसानी से मिल जाएंगे. वैसे तो इस मार्केट में लड़कियों के लिए ज्यादा ऑप्शन होते हैं, लेकिन लड़कों के लिए भी कई दुकान मिल जाएंगी, जहां ब्रांडेड कपड़ों की कॉपी स्वेटर और जैकेट्स आराम से मिल जाएंगे. यहां कुछ ऐसी दुकानें भी हैं जहां डिफेक्टेड ब्रांडेड कपड़े मिलते हैं. इन कपड़ों में मामूली सा डिफेक्ट होता है.

Trending news