Delhi Badh News: दिल्ली में कहीं जा रहे हैं तो पढ़ें ये Traffic Advisory, गाजियाबाद से आने वाले ध्यान दें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1778239

Delhi Badh News: दिल्ली में कहीं जा रहे हैं तो पढ़ें ये Traffic Advisory, गाजियाबाद से आने वाले ध्यान दें

Delhi Traffic Advisory: एहतियात के तौर पर सिंघु बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर से भारी माल वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. खाद्य पदार्थों और पेट्रोलियम उत्पादों जैसी आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं है. 

Delhi Badh News: दिल्ली में कहीं जा रहे हैं तो पढ़ें ये Traffic Advisory, गाजियाबाद से आने वाले ध्यान दें

Delhi Traffic Advisory: यमुना में आई बाढ़ के बाद देश की राजधानी में सड़कों पर जगह-जगह जलभराव होने से लोग परेशान हैं. यमुना नदी के आसपास के निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा होने के बाद दिल्ली यातायात पुलिस ने आज एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. लोगों को निचले इलाकों में न जाने और सिर्फ बहुत जरूरी कामों के लिए ही घर से निकलने की सलाह दी गई है. 

यमुना नदी में फिलहाल वाटर लेवल 208.62 मीटर है. जलस्तर बढ़ने के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से मॉनेस्ट्री और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड से गुजरने से बचने को कहा है. इसी तरह राजघाट से निजामुद्दीन कैरिजवे तक इंद्रप्रस्थ फ्लाईओवर के पास रिंग रोड की ओर जाने से मना किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Floods: बाढ़ जैसे हालात के बीच दिल्ली में हो सकती है पानी की किल्लत, 3 वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद

पानी का स्तर बढ़ने के कारण भैरों मार्ग, राजघाट, आईजीआई स्टेडियम के सामने रिंग रोड, हनुमान सेतु, मंकी ब्रिज, चंदगी राम अखाड़ा, मजनूं का टीला, गांधी नगर पुश्ता रोड से अक्षरधाम, खजूरी पुश्ता, प्रगति मैदान टनल तक यातायात प्रभावित हुआ है. दिल्ली में नदी के पास के निचले इलाकों को बाढ़ के लिहाज से संवेदनशील माना जाता है और यहां करीब 37,000 लोग रहते हैं. भारी बारिश के कारण प्रशासन ने स्थानीय निवासियों से यमुना के आसपास के क्षेत्र को खाली करने का आग्रह किया है.

वाहन चालकों को सुझाए गए ये रास्ते  
नॉर्थ साउथ दिल्ली जाने वाले आउटर रिंग रोड, वजीराबाद ब्रिज वजीराबाद रोड, लोनी गोल चक्कर रोड नंबर 66, आउटर रिंग रोड, अरिहंत मार्ग, जीटी करनाल रोड, रानी झांसी मार्ग, वंदे मातरम मार्ग से होकर जा सकते हैं. ईस्ट वेस्ट दिल्ली आवाजाही के लिए आप पंजाबी बाग चौक, महात्मा गांधी मार्ग आउटर रिंग रोड, वजीराबाद ब्रिज, वजीराबाद रोड और भोपुरा बॉर्डर होकर जा सकते हैं. इसके अलावा पंजाबी बाग चौक, महात्मा गांधी मार्ग, डीकेएफओ, एम्स चौक, महात्मा गांधी मार्ग, सराय काले खां, अक्षरधाम, एनएच-9 होकर गुजर सकते हैं. 

 

बसों की आवाजाही इस प्रकार रहेगी 
हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड से आने वाली अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी कश्मीरी गेट पर आने के बजाय सिंघु बॉर्डर पर रुकेंगी. बाढ़ के मद्देनजर भारी वाहनों को दिल्ली से जुड़े बॉर्डर से प्रवेश की अनुमति नहीं है. आईएसबीटी सराय काले खां वाया रोड नंबर 57 जाने वाली बसों को अप्सरा बॉर्डर, आईएसबीटी आनंद विहार जाने वाली बसें गाजीपुर बॉर्डर,आउटर रिंग रोड होते हुए मुकरबा चौक जाने वाली बसों को टिकरी बॉर्डर पर रोका जाएगा. इसके अलावा धौलाकुआं के रास्ते आईएसबीटी सराय काले खां जाने वाली बसें रजोकरी बॉर्डर और आईएसबीटी सराय काले खां जाने वाली बसें बदरपुर बॉर्डर पर ही रुकेंगी. 

आवश्यक सामग्री वाले वाहनों पर रोक नहीं 
एहतियात के तौर पर सिंघु बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर से भारी माल वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. खाद्य पदार्थों और पेट्रोलियम उत्पादों जैसी आवश्यक सेवाओं को ले जाने वाले वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं है. 

गाजियाबाद की ओर से आने वाले अन्य वाहनों को रोड नंबर 57 की ओर मोड़ दिया जाएगा। वजीराबाद ब्रिज से मजनूं का टीला की तरफ आने वाले ट्रैफिक को मुकरबा चौक की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. बुलैवार्ड रोड से आईएसबीटी की ओर आने वाले यातायात 'शामनाथ मार्ग और महात्मा गांधी मार्ग की ओर मोड़ दिया जाएगा. 

Trending news