नोएडा से AIIMS तक का रूट सिग्नल फ्री, मिनटों में सफर होगा तय
Advertisement

नोएडा से AIIMS तक का रूट सिग्नल फ्री, मिनटों में सफर होगा तय

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन किया था. इसके बाद दिल्ली का आश्रम का नया फ्लाईओवर सोमवार को हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया है. इसके बाद से नोएडा से AIIMS तक का सफर मात्र 15 मिनट में तय हो सकेगा.

नोएडा से AIIMS तक का रूट सिग्नल फ्री, मिनटों में सफर होगा तय

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन किया था. इसके बाद दिल्ली का आश्रम का नया फ्लाईओवर सोमवार को हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया है. इसके बाद से नोएडा से AIIMS तक का सफर मात्र 15 मिनट में तय हो सकेगा. यह फ्लाईओवर नोएडा से AIIMS तक सिग्नल फ्री हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें: तिहाड़ में बंद सिसोदिया की हत्या की आशंका, भारद्वाज ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल

यह फ्लाईओवर एम्स से साउथ एक्सटेंशन पुल, मूलचंद अंडरपास, लाजपत नगर पुल, आश्रम और फिर नए फ्लाईओवर से सीधे डीएनडी तक लोग बिना किसी सिग्नल पर रुके नोएडा तक पहुंच सकेंगे. वहीं फिलहाल इस रूट पर हल्के वाहन चलेंगे, क्योंकि फ्लाईओवर के पीछे के एक हिस्से से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है. विभाग द्वारा पहले इसे हटाया जाना था. वहीं इसे हटाने के बाद ही भारी वाहन इस रूट पर चलेंगे.

आश्रम फ्लाईओवर पर अभी कुछ काम होना बाकी है. फिलहाल अभी इसे ट्रैफिक को खोल दिया है. वहीं फ्लाईओवर पर धूल होने के कारण बाइक वालों को परेशानी का सामना पड़ रहा है. फ्लाईओवर पर अभी बड़े साइनेज बोर्ड नहीं लगे हैं, जिससे लोगों को रास्ते का पता नहीं लग रहा है कि उन्हें कहां उतरना है. आश्रम से जाते समय सराय काले खां की तरफ उतरने वाला रास्ता अचानक आ जाता है. आश्रम फ्लाईओवर की कुल लंबाई 1425 मीटर है. 

इस फ्लाईओवर की खास बात यह है कि यह पूरा फ्लाईओवर छह लेन का है. वहीं जाम लगने की कोई संभावना नहीं है. बता दें कि पैदल यात्रियों के लिए महारानी बाग में सिग्नल पर सब-वे बनाया गया है. वहीं आइटीओ और सराय काले खां से दक्षिणी दिल्ली जाने लिए भी तीन लेन रैंप बनाए गए हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नोएडा से एम्स की दूरी करीब 11 किलोमीटर है. वहीं इस पर स्पीड टेस्ट किया तो नोएडा से लाजपत नगर 14 मिनट पर पहुंच गए, जो कि नोएडा से 9 किलोमीटर है. इसके बाद अंडरपास से लेकर साउथ एक्स तक जाम लगा था. इसके बाद AIIMS तक पहुंचने में 6 मिनट और लगे. वहीं नोएडा से AIIMS तक पहुंचने में कुल 20 मिनट लगे.

Trending news