Arvind Kejriwal News: CM केजरीवाल का होगा कैंसर टेस्ट, अंतरिम जमानत 7 दिन और बढ़ाने की SC में दी अर्जी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2266473

Arvind Kejriwal News: CM केजरीवाल का होगा कैंसर टेस्ट, अंतरिम जमानत 7 दिन और बढ़ाने की SC में दी अर्जी

Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर जमानत को और सात दिन बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि मैक्स अस्पताल के सीनियर फिजीशियन ने 25 मई को उनकी विस्तृत जांच करने के बाद कई टेस्ट करवाने की सलाह दी है. इनमे कैंसर जैसी संभावना का पता लगाने के लिए PET-CT स्कैन टेस्ट और होल्टर मॉनिटर टेस्ट शामिल है.

Arvind Kejriwal News: CM केजरीवाल का होगा कैंसर टेस्ट, अंतरिम जमानत 7 दिन और बढ़ाने की SC में दी अर्जी

Delhi Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है. याचिका में जमानत को और सात दिन बढ़ाने की मांग की है. दायर याचिका में कहा गया है कि वो डायबिटीज मेलिटस की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. 21 मार्च से 10 मई के दौरान जेल में रहते हुए उनके शुगर लेवल में बहुत उतार-चढ़ाव होता रहा. उन्हें कई तरह की शारीरिक मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा. इसके पीछे जेल अथॉरिटी का लापरवाह रवैया भी जिम्मेदार है.

अरविंद केजरीवाल का कहना है कि जेल में रहते हुए उनका वजन 6- 7 किलो कम हो गया है. अंतरिम जमानत पर बाहर आने के बाद भी उनका वजन उतना नहीं बढ़ा है. यही नहीं, वो आजकल घबराहट, चक्कर आना, सुस्ती जैसी दिक्कतों का भी सामना कर रहे हैं. उनकी हालिया मेडिकल रिपोर्ट से पता चलता है कि उनका ब्लड ग्लूकोज लेवल बहुत ज्यादा बढ़ गया है. साथ ही यूरिन में कीटोन लेवल भी बढ़ गया है. इससे लगता है कि उनको किड़नी में भी दिक्कत आ गई है.

अरविंद केजरीवाल का कहना है कि क्योंकि उनको सिर्फ 21 दिनों की ही अंतरिम जमानत मिली. इस छोटे से समयसीमा में उन्हें चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली और दूसरे हिस्सों में घूमने के लिए जाना पड़ा. इसलिए इस दरम्यान मैक्स अस्पताल के सीनियर डॉक्टर ने उनके घर पर आकर चेक किया. डॉक्टर ने भी उनकी हालत को देखते हुए सरेंडर करने से पहले आराम की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें: हीट स्ट्रोक मरीजों के लिए दिल्ली के इन 26 अस्पतालों में बेड किए जाएंगे आरक्षित: सौरभ

केजरीवाल का कहना है कि मैक्स अस्पताल के सीनियर फिजीशियन ने 25 मई को घर पर उनकी विस्तृत जांच करने के बाद उन्हें कई टेस्ट करवाने की सलाह दी है. इनमे कैंसर जैसी संभावना का पता लगाने के लिए PET-CT स्कैन टेस्ट और होल्टर मॉनिटर टेस्ट शामिल है. होल्टर मॉनिटर टेस्ट में उन्हें दैनिक जीवन की गतिविधि को करते हुए इसे पहनकर रखना होगा ताकि हृदय के काम करने मे कोई दिक्कत आ रही हो तो उसका पता लगाया जा सके. ये सारे टेस्ट एक निश्चित क्रम में करने होंगे और उन्हें पूरा होने में 5-7 दिन का समय लगेगा.

केजरीवाल का कहना है कि 25 को दिल्ली में चुनाव खत्म होने के बाद उन्हें 1 हफ्ते के लिए पंजाब में जाकर चुनाव प्रचार करना होगा. पंजाब में सभी 13 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है और इसके लिए मतदान 1 जून को होगा. इस लिहाज से उनके पास इन टेस्ट को कराने के लिए वक्त नहीं मिलेगा. ये सभी टेस्ट एक निश्चित क्रम में और जरूरी हिदायतों के साथ होने हैं. 

केजरीवाल का कहना है कि उनकी हालत और हेल्थ रिस्क के मद्देनजर ये जरूरी है कि सारे टेस्ट उनके सरेंडर करने से पहले हो जाए. इसलिए वो अंतरिम जमानत की अवधि एक हफ्ते आगे बढ़ाने की मांग कर रहे है, ताकि इस दौरान वो सारे टेस्ट करवाने के बाद रिपोर्ट हासिल कर सके. वो 3 जून( सोमवार) से 7 जून( शुक्रवार) के बीच सारे टेस्ट करवा लेंगे और 9 जून को सरेंडर कर देंगे. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news