Delhi AQI: एक ओर जहरीली हो रही दिल्ली की हवा, दूसरी तरफ काला धुंआ फैला रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1937200

Delhi AQI: एक ओर जहरीली हो रही दिल्ली की हवा, दूसरी तरफ काला धुंआ फैला रहे लोग

Delhi AQI: दिल्ली में दमघोंटू हवा में सांस लेने को लोग मजबूर, हो रहे हैं. आपको बता दें कि इस इलाके में तार जलाने का सिलसिला पूरे दिन चलता है. कई लोग तो अपने घर की छत पर ही तार जला लेते हैं.

Delhi AQI: एक ओर जहरीली हो रही दिल्ली की हवा, दूसरी तरफ काला धुंआ फैला रहे लोग

Delhi AQI: दिल्ली एनसीआर में हवा की गुणवत्ता सोमवार को एक बार फिर 'खराब' श्रेणी में दर्ज की गई. इसमें दिल्ली के कई इलाके शामिल हैं. एक तरफ दिल्ली में लगातार खराब हवा की शिकायतें सामने आ रही हैं तो वहीं दूसरी ओर उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क पांडुशिला रोड पर खुले में कुछ लोग तार जलाते मिले. 

प्रशासन नाकाम
वहीं प्रशासन इन्हें रोकने में नाकामयाब साबित हो रहा है. यहां खुले में तारों में आग लगाई जा रही है. आपको बता दें कि खुले में तार जलाने पर पाबंदी लगी हुई है उसके बाद भी खुले में तार जलाने का सिलसिला लगातार जारी है. तार जलने से लगातार जहरीला काला धुआं निकल रहा है, जो दिल्ली के प्रदूषण को और बढ़ाने का काम कर रहा है. कुछ लोग तो अपने छत पर ही तार जला डालते हैं, जिससे एक बड़ा हादसा भी हो सकता है. 

दमघोंटू हवा सांस लेने को मजबूर लोग
दिल्ली में दमघोंटू हवा में सांस लेने को लोग मजबूर, हो रहे हैं. आपको बता दें कि इस इलाके में तार जलाने का सिलसिला पूरे दिन चलता है. कई लोग तो अपने घर की छत पर ही तार जला लेते हैं. पास में ही दो पुलिस स्टेशन होने के बावजूद भी तार जलाने वाले लोगों पर कार्रवाई करने में प्रशासन उचित कदम नहीं उठा पा रही है. 

ये भी पढ़ें: HTET 2023 के लिए शुरू हुए पंजीकरण, यहां करें रजिस्ट्रेशन और जानें लास्ट डेट

कई इलाके में 500 के पार AQI
इस इलाके के पास में ही दिल्ली सरकार का अस्प्ताल भी है, जहां हजारों लोग अपना इलाज करने के लिए अस्पताल में आते हैं. राजधानी क्षेत्र में सांसों का आपातकाल लगने वाला है. लगातार बिगड़ रही वायु गुणवत्ता के बीच सोमवार को दूसरे दिन भी दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 'बहुत खराब' श्रेणी में बरकरार रहा. वहीं दिल्ली के कई इलाकों का एक्यूआई 500 का आंकड़ा तक पार कर 'गंभीर' श्रेणी में भी पहुंचा है. 

INPUT- Rakesh Kumar

Trending news