Delhi Fire: अलीपुर अग्निकांड में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 11, दो और लोगों के फंसे होने की आशंका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2112989

Delhi Fire: अलीपुर अग्निकांड में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 11, दो और लोगों के फंसे होने की आशंका

Delhi Alipur Fire Case: दिल्ली के अलीपुर के दयाल मार्केट में गुरुवार शाम लगी भीषण आग में झुलसकर 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 लोग घायल हो गए. दुकान में कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है. 

Delhi Fire: अलीपुर अग्निकांड में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 11, दो और लोगों के फंसे होने की आशंका

Delhi Alipur Fire Case: दिल्ली के अलीपुर के दयाल मार्केट में 15 फरवरी की देर शाम पेंट फैक्ट्री में आग लग गई. इस दर्दनाक हादसे में मरनेवालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. आग की चपेट में आने से अब तक 11 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है, वहीं 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं. दुकान में सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री में कुछ और लोग फंसे हो सकते हैं. फिलहाल अलीपुर पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है.

शाम 5 बजे के बाद लगी आग
दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 'शाम करीब 5 बजकर 25 मिनट पर हमें फोन आया कि एक पेंट फैक्ट्री में आग लग गई है. मौके पर छह फायर टेंडर भेजे गए, जिनकी संख्या बाद में बढ़कर 30 तक पहुंच गई. 4 घंटे में आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन अब तक इस दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की जान जा चुकी है. मरने वाले सभी 11 लोग फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर हैं. चार लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एनडीआरएफ भी मौके पर पहुंच गई है. सर्च ऑपरेशन जारी है, हमें 2 और लोगों के फंसे होने की आशंका है.'

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh: भारत बंद के समर्थन में रोडवेज कर्मचारियों ने किया जक्का जाम, यात्री हो रहे परेशान

घायलों में पुलिसकर्मी शामिल
इस दर्दनाक हादसे में घायलों की पहचान 42 वर्षीय ज्योति, 20 वर्षीय दिव्या, 34 वर्षीय मोहित और कांस्टेबल करमबीर के रूप में हुई है. सभी घायलों का राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

वहीं इस घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शाम लगभग 5 बजे अलीपुर के दयाल मार्केट में एक पेंट गोदाम में आग लगी थी, जो देखते ही देखते आस-पास की लगभग 10 दुकानों में फैल गई. इस दौरान धमाके की आवाज से सभी लोग दुकान के आस-पास इकट्ठा हो गए. बाद में फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया. अब तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Trending news