Delhi News: जांच की आंच के बीच AAP के 3 दिग्गजों के लिए आज का दिन अहम
Advertisement

Delhi News: जांच की आंच के बीच AAP के 3 दिग्गजों के लिए आज का दिन अहम

Delhi News: AAP के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाला है. आज CM केजरीवाल को दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े मामले में ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है. साथ ही आज पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई और सत्येंद्र जैन की जमानत पर फैसला भी आएगा. 

Delhi News: जांच की आंच के बीच AAP के 3 दिग्गजों के लिए आज का दिन अहम

Delhi News: राजधानी दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाला है. आज अलग-अलग मामलों में AAP के 3 दिग्गज नेताओं को लेकर बड़ा फैसला आ सकता है. पहला मामला CM केजरीवाल से जुड़ा हुआ है. CM केजरीवाल को दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े मामले में आज ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है. वहीं दिल्ली के शराब घोटाला मामले में एक साल से ज्यादा समय से जेल में बंद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत पर आज सुनवाई है. वहीं दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत पर आज फैसला आएगा. 

CM केजरीवाल को ED का समन
दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के तत्कालीन चीफ इंजीनियर जगदीश कुमार अरोड़ा ने NKG इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को करीब 38 करोड़ रुपए में इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फ्लो मीटर के इंस्टॉलेशन, सप्लाई और टेस्टिंग का टेंडर जारी किया था. जो टेक्निकिल रूप से उसके पात्र नहीं थे. CBI ने जुलाई 2022 में बोर्ड के टेंडर प्रोसेस में भ्रष्टाचार के मामले में FIR दर्ज की थी. CBI की FIR को आधार बनाकर ED ने इस मामले की जांच कर रही है. इस मामले में ED राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है. वहीं अब इस मामले में CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा गया है. 

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: DJB से जुड़े मामले में CM केजरीवाल को ED का समन, आज कर सकती है पूछताछ

मनीष सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में पिछले एक साल से ज्यादा समय से जेल में बंद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की नियमित जमानत पर राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue court) में आज सुनवाई होगी. ऐसे में देखना होगा कि क्या आज मनीष सिसोदिया को कोर्ट की तरफ से राहत मिलती है या फिर उन्हें जेल में और लंबा वक्त बिताना पड़ेगा. 

सत्येंद्र जैन की जमानत पर फैसला
दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मई 2022 में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था. मेडिकल ग्राउंड के आधार पर 26 मई 2023 को सत्येंद्र जैन को इलाज के लिए छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दी गई थी, जिसके बाद समय-समय पर उसे बढ़ाया जाता रहा. अब आज सत्येंद्र जैन की नियमित जमानत पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. 

 

Trending news