Noida Cyber Fraud: ATM में फेवीक्विक लगाकर देते थे फ्रॉड को अंजाम, पुलिस ने 4 को दबोचा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1732658

Noida Cyber Fraud: ATM में फेवीक्विक लगाकर देते थे फ्रॉड को अंजाम, पुलिस ने 4 को दबोचा

Noida Cyber Fraud:  नोएडा पुलिस को लगातार जालसाजी की शिकायत मिल रही थी. दरअसल, आरोपी ATM मशीनों में फेवीक्विक लगा देते थे. इसके बाद जैसे ही कोई कस्टमर आकर मशीन का प्रयोग करता था तो उसका कार्ड फंस जाता था. 

Noida Cyber Fraud: ATM में फेवीक्विक लगाकर देते थे फ्रॉड को अंजाम, पुलिस ने 4 को दबोचा

Noida ATM Fraud: नोएडा से एक ऐसी जालसाजी की खबर सामने आई है, जिसे जानने के बाद आप ATM के प्रयोग से कतराएंगे. दरअसल, नोएडा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो ATM मशीन में फेवीक्विक लगाकर फ्रॉड के वारदातों को अंजाम देते हैं. इस गिरोह ने अब तक सौकड़ों ऐसी वारदातों को अंजाम दिया है, जिसके बाद अब जाकर पुलिस ने उन्हें पकड़ा है. 

क्या है पूरा मामला 
नोएडा पुलिस को लगातार जालसाजी की शिकायत मिल रही थी. दरअसल, आरोपी ATM मशीनों में फेवीक्विक लगा देते थे. इसके बाद जैसे ही कोई कस्टमर आकर मशीन का प्रयोग करता था तो उसका कार्ड फंस जाता था. इसके बाद इस गिरोह के सदस्य बैंककर्मी बनकर आते थे और पीड़ित व्यक्ति से किसी ना किसी बहाने उसके कार्ड का नंबर पता कर लेते थे. इसके बाद गिरोह के सदस्य व्यक्ति को कार्ड लौटाने के लिए 3 से 4 घंटे का समय मांगते थे. जैसे ही व्यक्ति वहां से जाता था आरोपी कार्ड से पैसे निकालकर रफ्फूचक्कर हो जाते थे.

ये भी पढ़ें: Haryana Fatehabad Crime : बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर धारदार हथियार और लाठियों से हमला, जेई समेत चार घायल

 

4 सदस्यों को किया गिरफ्तार 
पुलिस को लगातार ऐसे मामलों की जानकारी मिल रही थी. इसी कड़ी में लंबे मशक्कत के बाद आज पुलिस ने इस गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है और इनके बाकी साथियों की खोज जारी है. गिरफ्तार किए गए युवकों के पास से कई एटीएम कार्ड, बैंकों के फर्जी आई कार्ड बरामद हुए हैं.

कैसे होता है ये फ्रॉड
एटीएम में इस तरह के फ्रॉड आरोपी फेवीक्विक के माध्यम से करते हैं. इसके लिए वो पहले एटीएम में कार्ड लगाने वाली जगह पर फेवीक्विक लगा कर वहां से चले जाते हैं. इसके बाद जैसे ही कोई व्यक्ति मशीन का इस्तेमाल करने के लिए आता है और अपना कार्ड डालता है तो कार्ड मशीन में ही फंस जाता है. कार्ड फंसने के बाद आरोपी वहां आते हैं और जालसाजी के वारदात को अंजाम देते हैं. 

Trending news