कॉमनवेल्थ गेम्स पदक की खुशी के बीच पसरा मातम, ड्रग्स के ओवर डोज ने ली पहलवान की जान
Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्स पदक की खुशी के बीच पसरा मातम, ड्रग्स के ओवर डोज ने ली पहलवान की जान

रोहतक में कामनवेल्थ गेम्स में महिला कुश्ती में कांस्य पदक विजेता पूजा नांदल के पति नेशनल पहलवान अजय नांदल की संग्धित परिस्थियों में मौत हो गई. पूजा की शादी डेढ़ साल पहले ही हुई थी. अजय की मौत के बाद पूरे गांव के साथ-साथ यह खबर पूरे प्रदेश में आग की तरफ फैल गई.

 

कॉमनवेल्थ गेम्स पदक की खुशी के बीच पसरा मातम, ड्रग्स के ओवर डोज ने ली पहलवान की जान

राज टाकिया/रोहतक: आज रोहतक से तीन पहलवानों द्वारा चिट्ठा (ड्रग्स) की ओवर डोज लेने पर एक पहलवान की मौत और दो की हालत गंभीर होने का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान अजय नांदल गांव गढ़ी बोहर के रूप में हुई है. अजय नांदल पूजा नांदल सिहाग का पति है. महिला पहलवान पूजा नांदल ने इंग्लैंड में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में 76 किलो भार महिला कुश्ती में देश को कांस्य पदक जीत का गौरव बढ़ाया था. अभी कांस्य पदक जीतने की खुशी का असर कम भी नहीं हुआ था कि उसके पति की चिट्ठे की ओवर डोज लेने से मौत से सभी खुशियां राख में मिल गई. पूजा की शादी डेढ़ साल पहले ही हुई थी. दोनों पति-पत्नी कुश्ती के अच्छे पहलवान रहे हैं. अजय नेशनल पहलवान तो पूजा इंटर नेशनल महिला पहलवान हैं. मृतक अजय नांदल खेल कोटे से सीआईएसएफ में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत थे.

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2022: IND vs PAK हाईवोल्टेज मुकाबले पर टिकी सबकी नजर, वर्ल्ड कप का बदला लेने उतरेगा भारत

अजय की मौत के बाद पूरे गांव के साथ-साथ यह खबर पूरे प्रदेश में आग की तरफ फैल गई, जिसने भी उसकी मौत की खबर सुनी तो वह हैरान रहा गया. अजय नांदल मेहर सिंह अखाड़े में प्रेक्टिस करता था. यह घटना जाट कालेज के पास की बताई जा रही. अजय नांदल की ऑल्टो HR12 R 2941 में तीनों दोस्त पहलवान अजय, रिंकू, सोनू बैठक कुछ ड्रग्स लिया. तीनों ने ड्रग्स की ओवर डोज ले ली. ओवर डोज लेने के बाद वे तीनों बेसुध हो गए. किसी अन्य साथी की उन पर नजर पड़ी तो उनकी हालत देख उन्हें दिल्ली बाईपास के नजदीक एक निजी हॉस्पिटल में लाया गया. अजय जब तक हॉस्पिटल पहुंचा जब तक उसकी मौत हो चुकी थी. अन्य की दो की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. एक पहलवान को उसके परिजन दिल्ली के किसी हॉस्पिटल ले गए, जबकि एक अन्य पहलवान को आईसीयू में रोहतक इसी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है, जैसे परिजनों को इस हादसे के बारे में जानकारी मिली उनकी तो पैरो के नीचे की जमीन खिसक गई.

वे सभी हॉस्पिटल पहुंचे और पुलिस कोमिस हादसे की सूचना दी गई. पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची. एफएसएल की टीम ने कार का।मुआयना कर सबूत जुटाए. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया है. कल उसका पीजीआई रोहतक में सुबह पुलिस पोस्टमार्टम करवाएगी.

वहीं हॉस्पिटल पहुंचे डीएसपी महेश कुमार रोहतक ने मीडिया को बताया कि आज देर शाम हमें सिविल लाइन थाना के अंतर्गत माडल टाउन चौकी को एक सूचना प्राप्त हुई की अजय निवासी गढ़ी बोहर मृतक हालत में हॉस्पिटल में भर्ती है. पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतक के पिता बिजेंद्र ने शिकायत दी. अजय को उसके साथी रवि ने नशे की ओवर डोज दी है. रवि का मौत में हाथ है. अभी ड्रग्स लेने की पुष्टि पोस्टमार्टम के बाद रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा. फिलहाल शव को पोस्ट मार्टम के लिए पीजीआई में भेज दिया है.

Trending news