पलवल में बन रहीं विंग्स कंपनी की नकली दवाई, हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स ब्यूरो ने किया भंडाफोड़
Advertisement

पलवल में बन रहीं विंग्स कंपनी की नकली दवाई, हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स ब्यूरो ने किया भंडाफोड़

पलवल में हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स ब्यूरो ने अवैध रूप से बनाई जा रही नकली कफ सीरप के कारखाने पर रेड डालकर चल रहें गोरखधंधे का पर्दा फाश कर दो आरोपियों को हिरासत में लिया ले लिया है.

पलवल में बन रहीं विंग्स कंपनी की नकली दवाई, हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स ब्यूरो ने किया भंडाफोड़

रुस्तम जाखड़/पलवल: पलवल में हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स ब्यूरो ने अवैध रूप से बनाई जा रही नकली कफ सीरप के कारखाने पर रेड डालकर चल रहें गोरखधंधे का पर्दा फाश कर दो आरोपियों को हिरासत में लिया ले लिया है. साथ ही ख्याली एंक्लेव में चल रहे कारखाने से लाखों रुपये की बनी और अर्ध बनी कफ सीरप और बनाने के उपकरण बरामद कर लिए. देर रात तक चली कार्रवाई में ड्रग्स कंट्रोल विभाग के अधिकारी भी साथ रहे.

जानकारी देते हुए बताया गया कि मौके से विंग्स कंपनी की नकली खांसी की दवाई बनाई जा रही थी. ओनरेक्स की 3087 भरी हुई बोतलें, 6000 खाली बोतल, विंग्स कंपनी के लगभग 2000 ढक्कन, ओनरेक्स के नाम से 700-800 नकली लेबल और पूरी दवाई तैयार करने का कच्चा मैटेरियल इस फेक्ट्री से बरामद किया है. रेड के समय दो आरोपी पंकज सिंगला और राजेश जैन मौके से नकली कफ सीरप बनाते हुए काबू किए, जो कि पिनगवां के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में अब रेस्टॉरेंट परोस सकेंगे खुले आसमान के नीचे भोजन, MCD ने लागू की नीति
 
हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पलवल एवं फरीदाबाद टीम इंचार्ज सतपाल सिंह, SI कीमतीलाल ने गुप्त सूचना पर ख्याली एंक्लेव में धीरज गुप्ता के मकान में चल कफ सीरप के कारखाने पर कार्रवाई की. इसमें सीनियर ड्रग्स कंट्रोल अधिकारी करण गोदारा और जिला ड्रग्स ऑफिसर संदीप गहलान की टीम ने कार्रवाई में सहयोग दिया. कार्रवाई के दौरान पता लगा कि आरोपियों ने यह मकान 10 हजार रुपये प्रति महीने के हिसाब से किराए पर लिया हुआ बताया गया, लेकिन मौके पर कोई डॉक्यूमेंट प्राप्त नहीं हुआ. 

हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पलवल एवं फरीदाबाद के इंचार्ज इंस्पेक्टर सतपाल सिंह ने बताया कि अभी काउंटिंग की प्रक्रिया चल रही है. अभी मुकदमा दर्ज करने के बाद दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. लोगों को भ्रमित करने के लिए मकान में नीचे ढक्कन बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी और ऊपर की मंजिल पर यह नकली दवाई बनाने का गोरखधंधा चल रहा था. विंग्स कंपनी की नकली खांसी के दवाई बनाई जा रही ओनरेक्स की 3087 भरी हुई बोतलें, 6000 खाली बोतल, विंग्स कंपनी के लगभग 2000 ढक्कन, ओनरेक्स के नाम से सात-आठ सौ नकली लेबल और पूरी दवाई तैयार करने का कच्चा मैटेरियल इस फैक्ट्री से बरामद किया है. मौके से बरामद अन्य सामान में पैकिंग करने वाली दो मशीनें, ढक्कन लगाने वाली दो मशीनें और लेबल लगाने वाली मशीन के साथ पैकिंग करने का सामान बरामद किया है.

Trending news