विदेश भेजने के नाम पर कर लेते थे अगवा, कैथल पुलिस ने कोलकाता से 8 बदमाश किए गिरफ्तार
Advertisement

विदेश भेजने के नाम पर कर लेते थे अगवा, कैथल पुलिस ने कोलकाता से 8 बदमाश किए गिरफ्तार

Kaithal News: मुंबई में रहने वाले सुनील केजरीवाल किडनैप किए लोगों को कोलकाता में अपने ठिकाने पर रखता है और फिरौती मांगता था. सुनील ने अगवा किए गए लोगों को डराने धमकाने व देखरेख के लिए 8 आरोपियों को सैलरी पर रखा था. 

 

विदेश भेजने के नाम पर कर लेते थे अगवा, कैथल पुलिस ने कोलकाता से 8 बदमाश किए गिरफ्तार

विपिन शर्मा/ कैथल : सीआईए टीम ने युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर किडनैप करने और परिवार से लाखों की फिरौती मांगने वाले अंतर राज्य गिरोह का भंडाफोड़ किया. इस मामले में पुलिस ने कोलकाता से 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया. साथ ही उनके चंगुल से नेपाल के रहने वाले 6 युवक व दो युवतियों को रिहा करवाया. 

कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने प्रेस वार्ता में बताया कि कैथल के गांव बाकल के रहने वाले अमृत पाल ने पुलिस को बताया कि उसका भाई विक्रम कनाडा जाना चाहता था. गांव के अवतार सिंह से बातचीत के बाढ़स  देवेंद्र निवासी रुद्रपुर व गुरदेव सिंह निवासी रिठौड़ा (यूपी) उसके भाई को 28 अक्टूबर को कनाडा भेजने के लिए अपने साथ ले गए. पहले वह उसके भाई को कोलकाता ले गए और वहां ऐसे बंधक बना लिया और उससे डॉलर छीन लिए. आरोपियों ने विक्रम और अमृत पाल की वीडियो और ऑडियो कॉल भी करवाई, जिनमें विक्रम डरा सहमा लग रहा था.

ये भी पढ़ें : NCR में प्रदूषण कम करने के लिए मनोहर लाल ने केंद्र सरकार से की ये मांग

 

आरोपियों ने उसके भाई की पिटाई की और उसे 13 लाख रुपये मांगे. थाना पूंडरी में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच सीआईए- 1 पुलिस को सौंपी गई थी. उसी दिन पुलिस ने आरोपी गुरदेव सिंह निवासी रिठौड़ा (यूपी) समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. 

सभी आरोपी 15 नवंबर को न्यायालय में पेश किए गए थे, जहां से आरोपी गुरदेव उर्फ देव और अखिलेश कुमार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था, जबकि शेष चारों आरोपियों को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया था. इस दौरान आरोपी अब्दुल करीम रहमान कुरैशी से पूछताछ में पता चला कि मुंबई में रहने वाले सुनील केजरीवाल किडनैप किए लोगों को कोलकाता में अपने ठिकाने पर रखता है और फिरौती मांगता था. 

उसने अपने ठिकाने पर अब भी कुछ लड़के व लडकियों को किडनैप करके रखा हुआ है. इसके बाद अगवा किए गए पूरे ऑपरेशन को सूझबूझ से पूरा करने का निर्णय लिया. कैथल सीआईए-1 से ASI राजबीर, ASI धर्म सिंह, HC तरसेम, मनीष, सुनील और मनोज, सिपाही संदीप, सौरभ, बुटा सिंह और संदीप, EHC देवेंद्र और जगबीर, LHC सुदेश की टीम अब्दुल करीम रहमान कुरैशी उर्फ देसाई को 16 नवंबर को अपने साथ लेकर कोलकाता पहुंची, जहां जोका एरिया में विक्रम निवासी बाकल को किडनैप करके रखा गया था.

पुलिस ने किडनैप करके रखे गए लोगों को बचाने के लिए सुनील के कई ठिकानों पर रेड की. इस दौरान पता चला कि सुनील केजरीवाल ने कुछ लड़के व लड़कियों को किडनैप करके डायमंड पार्क में किसी मकान पर रखा हुआ है. वहां पहुंचकर पुलिस ने 6 युवकों व 2 लड़कियों को रिहा करा लिया. पुलिस ने वहां मौजूद 8 युवकों को गिरफ्तार कर लिया. सुनील ने उन्हें अगवा किए गए लोगों को डराने धमकाने व देखरेख के लिए सैलरी पर रखा था. पूछताछ पर पता लगा कि सुनील केजरीवाल ने ऐसे ही कई ठिकाने बनाए हुए हैं. पुलिस ने कैथल के विक्रम को मिनरवा गार्डन जोका से मुक्त कराया था. 

Trending news