Anil Vij: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने WHO से की ये खास अपील
Advertisement

Anil Vij: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने WHO से की ये खास अपील

Anil Vij: अनिल विज ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना जैसे संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए WHO को पूरी दुनिया में सभी हवाई अड्डों और हवाई जहाजों के पदाधिकारियों को कॉन्टैक्ट लेंस टॉयलेट्स उपलब्ध करवाने चाहिए.

Anil Vij: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने WHO से की ये खास अपील

चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य एवं  परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर देशभर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर चिंता जताई है. इसके साथ ही ट्वीट करते हुए डब्ल्यूएचओ (WHO) से आग्रह किया है कि दुनिया में कोरोना जैसे संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन को पूरी दुनिया में सभी हवाई अड्डों और हवाई जहाजों के पदाधिकारियों को संपर्क रहित शौचालय (कॉन्टैक्ट लेंस टॉयलेट्स) उपलब्ध करवाने के लिए आदेश जारी करने चाहिए.

अनिल विज का ट्वीट
अनिल विज ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि 'दुनिया में कोरोना जैसे संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए @WHO को पूरी दुनिया के सभी हवाई अड्डों और हवाई जहाजों के अधिकारियों को संपर्क रहित शौचालय उपलब्ध कराने के आदेश जारी करने चाहिए. ये एक देश और राज्यों से दूसरी जगह संक्रमण फैलाने के दोषी हैं'. 

 

पिछले कुछ दिनों में कोरोना और H3N2 वायरस  के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. इसको देखते हुए एक बार फिर केंद्र और राज्य सरकार अलर्ट मोड पर हैं. हरियाणा में H3N2 वायरस से मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है, साथ ही इस वायरस की वजह से लोगों की जान भी जा रही है. इन मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य सेवा विभाग की महानिदेशक को निर्देश दिए थे कि वह कोरोना और अन्य संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपनी पूरी तैयारी रखें. उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कोरोना के समय के दौरान सृजित की गई व्यवस्थाओं को दोबारा से शुरू किया जाए. 

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh: इंटेलिजेंस एजेंसी को मिली खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की लोकेशन, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

हालांकि कोरोना या अन्य संक्रमण की स्थिति इतनी गंभीर नहीं है, लेकिन दवाइयां व अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने हेल्थ मशीनरी को एक्टिव करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. जिससे राज्य में बढ़ रहे मामलों के बीच लोगों को समय पर इलाज मिल सके. 

Trending news