Corona New Variant: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र की अहम बैठक, लिए जा सकते हैं कई बड़े फैसले
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1618452

Corona New Variant: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र की अहम बैठक, लिए जा सकते हैं कई बड़े फैसले

Corona New Variant Infection: देशभर में एक दिन में कोरोना के 1070 नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले 4 महीनों में सबसे ज्यादा हैं. वहीं नोएडा में भी 24 घंटे में 7 मामले सामने आए हैं.

Corona New Variant: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र की अहम बैठक, लिए जा सकते हैं कई बड़े फैसले

Corona Cases In India: देशभर में H3N2 इन्फ्लूएंजा के साथ ही COVID-19 के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर जारी किए गए आकड़ों के अनुसार देशभर में एक दिन में 1070 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, साथ ही इसकी वजह से 4 लोगों ने दम तोड़ दिया. नोएडा में भी कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है, पिछले 24 घंटो मे 7 लोगों मे इसकी पुष्टि हुई है.

केंद्र के साथ ही बढ़ी राज्यों की चिंता
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केन्द्र के साथ ही राज्य सरकारों की भी चिंता बढ़ गई है. हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारों को पत्र लिखाकर कोविड टेस्ट बढ़ाने और टीकाकरण सहित पांच-स्तरीय रणनीति का पालन करने के लिए कहा गया था. 

नोएडा में 24 घंटे में मिले 7 मरीज
नोएडा में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से टेस्ट बढ़ा दिए गए हैं. साथ ही RTPCR व एंटीजन टेस्ट भी शुरू किए गए हैं. कोरोना के नए वायरस के खतरे को देखते हुए मरीजों के सेंपल जिनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट के लिए GBU प्रयोगशाला में भेजे जा रहे हैं. जिले में अभी 28 सक्रिय मरीजों में 27 का घर पर इलाज चल रहा है, वहीं एक मरीज अस्पताल में भर्ती है. 

4 महीने बाद मिले 1 हजार से ज्यादा मरीज
इससे पहले 6 नवंबर, 2022 को एक दिन में कोरोना के 1 हजार मामले सामने आए थे, 4 महीने बाद एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों ने सबकी चिंता बढ़ा दी है. 

H3N2 इन्फ्लूएंजा और कोरोना के लक्षण एक जैसे
कोरोना वायरस और H3N2 इन्फ्लूएंजा के लक्षण एक जैसे हैं. इसके साथ ही मौसम में बदलाव की वजह से लोग वायरल फीवर की वजह से भी अस्पताल पहुंच रहे हैं. सबके लक्षण एक जैसे होने की वजह से असली बीमारी की पहचान कर पाना मुश्किल है. 

केंद्र की अहम बैठक
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आज केंद्र सरकार एक बड़ी बैठक करने जा रहा है. इस बैठक में कोरोना गाइडलाइंस को लेकर कई बड़े फैसले किए जा सकते हैं. 

 

Trending news