Covid-19 Cases In India: देशभर में कोरोना का कहर, 8 महीने बाद मिले सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज
Advertisement

Covid-19 Cases In India: देशभर में कोरोना का कहर, 8 महीने बाद मिले सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज

Covid-19 Cases In India: 24 घंटे में देश में कोरोना के 11 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए, वहीं 29 लोगों की मौत हो गई. नए आकड़े जारी होने के बाद एक्टिव केस बढ़कर 49 हजार 622 हो गए हैं.

Covid-19 Cases In India: देशभर में कोरोना का कहर, 8 महीने बाद मिले सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज

Covid-19 Cases In India: देशभर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, लगभग 8 महीने बाद देश में कोरोना के 11 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए, वहीं इसकी वजह से 29 लोगों की मौत हो गई. कोरोना के नए आकड़े जारी होने के बाद एक्टिव केस बढ़कर 49 हजार 622 हो गए हैं. इससे पहले सितंबर 2022 में देश में कोरोना के 49 हजार से ज्यादा एक्टिव केस थे. 

दिल्ली में 1500 से ज्यादा नए मामले
राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,527 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 2 लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में पॉजिटिवटी रेट भी बढ़कर 28% पर पहुंच गया है. दिल्ली में कोरोना के कुल 3,962 एक्टिव केस हैं.

XBB.1.16 वैरिएंट के मामले
देश में मिलने वाले ज्यादातर मरीज XBB.1.16 वैरिएंट के हैं.XBB.1.16 ओमिक्रॉन का सब वैरिएंट है, जो काफी तेजी से बदलता है. हालांकि इसके लक्षण कोरोना के पुराने वैरिएंट से मिलते-जुलते हैं और ज्यादातर मरीज घर पर ठीक हो रहे हैं. पॉजिटिवटी रेट 98.70% और मृत्यु दर 1.19% है, जिसकी वजह से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.

दिल्ली AIIMS ने जारी हुई एडवाइजरी
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए AIIMS के सभी कर्मचारियों के लिए भी गाइडलाइन जारी की गई है. कर्मचारियों को कार्यस्थल पर फेस मास्क/सर्जिकल मास्क पहनना होगा. इसके साथ ही सभी को भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से बचने की भी सलाह दी गई है.

नोएडा स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गइडलाइन
देशभर में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए नोएडा स्वास्थ्य विभाग ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं. इसके तहत सार्वजनिक स्थानों के अलावा कार्यालयों, सिनेमा हॉल, स्कूलों और कॉलेजों सहित सभी भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और फेस मास्क का उपयोग करना जरूरी है.

ये भी पढ़ें- Noida Corona Update: नोएडा स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गइडलाइन, कोरोना को रोकने के लिए इसका पालन जरूरी

 

 

Trending news