Corona Update: इन 5 राज्यों में कोरोना की रफ्तार से बढ़ी टेंशन, स्वास्थ्य मंत्रियो को जारी किए गए ये निर्देश
Advertisement

Corona Update: इन 5 राज्यों में कोरोना की रफ्तार से बढ़ी टेंशन, स्वास्थ्य मंत्रियो को जारी किए गए ये निर्देश

Covid-19 Cases Increase In Delhi: देशभर में मिलने वाले कोरोना के कुल मामलों में 60 प्रतिशत से ज्यादा मामले सिर्फ देश के 5 राज्यों से सामने आ रहे हैं. कोरोना के 6,050 नए केस में से 4,037 केस सिर्फ इन्हीं 5 राज्यों में मिले हैं.

Corona Update: इन 5 राज्यों में कोरोना की रफ्तार से बढ़ी टेंशन, स्वास्थ्य मंत्रियो को जारी किए गए ये निर्देश

Covid-19 Cases Increase In Delhi: देशभर में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, वहीं 14 लोगों की मौत हो गई. कोविड के बढ़ते मामलों के देखते हुए शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक ली. इस दौरान मंत्रियों को  मॉक ड्रिल और अस्पतालों का दौरा करने के निर्देश दिए गए हैं. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक ली, जिसमें कोविड टेस्टिंग एवं जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए. इसके साथ ही अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करके उन्हें बेहतर करने और कोविड लोगों को कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में जागरूक करने की बात भी कही गई. 

ये भी पढे़ं- Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं तूफान, जानें वीकेंड पर क्या है Delhi-ncr के मौसम का अनुमान

10 और 11 अप्रैल मॉक ड्रिल
स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने 10 और 11 अप्रैल को सभी राज्यों में कोविड को लेकर मॉक ड्रिल और स्वास्थ्य मंत्रियों को अस्पताल का दौरा करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही ये भी कहा कि देश में ओमिक्रॉन का सब-वैरिएंट फैल रहा है, जिसमें लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं होती. सभी को घबराने की जगह सतर्क रहने की जरूरत है.

 

इन 5 राज्यों में तेजी से बढ़ रहे मामले
देशभर में मिलने वाले कोरोना के कुल मामलों में 60 प्रतिशत से ज्यादा मामले सिर्फ देश के 5 राज्यों से सामने आ रहे हैं. कोरोना के 6,050 नए केस में से 4,037 केस सिर्फ इन्हीं 5 राज्यों में मिले हैं. शुक्रवार को जारी कोरोना के मामलों के अनुसार  केरल में 1,936, महाराष्ट्र में 803, दिल्ली में 606, हिमाचल प्रदेश में 367 और गुजरात में 327 नए मामले सामने आए हैं.  

अप्रैल में कोरोना के मामलों में इजाफा
मार्च महीने के मुकाबले अप्रैल में कोरोना के मामलों में तेजी देखी आई है. मार्च महीने में जहां कुल 31, 902 कोरोना के मामले सामने आए थे, वहीं अप्रैल के महीने के शुरुआत के महज 6 दिनों में ही 26 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं. हालांकि घबराने की जरूरत नहीं है, कोरोना के नए मरीजों को अस्पताल लाने की जरूरत नहीं है. ज्यादातर मरीजों में सामान्य लक्षण हैं और वो घर पर ही ठीक हो रहे हैं. 

Trending news