भारत जोड़ो यात्रा से घबराई BJP, यात्रा रोकने के लिए ले रही कोविड का सहारा
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा से घबराई BJP, यात्रा रोकने के लिए ले रही कोविड का सहारा

हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा दोबारा शुरू होने वाली है. इसको लेकर कांग्रेस की महासचिव कुमारी सैलजा ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी यात्रा को रेकने के लिए कोविड का सहारा ले रही है.

भारत जोड़ो यात्रा से घबराई BJP, यात्रा रोकने के लिए ले रही कोविड का सहारा

अमन कपूर/अंबाला: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर कांग्रेस की महासचिव कुमारी सैलजा का बयान सामने आया है. राहुल गांधी की यात्रा में लाखों की भीड़ उमड़ रही है. इससे मनोहर सरकार घबरा गई है और यात्रा रोकने के लिए कोविड का बहाना लगा रही है. दिल्ली में राहुल गांधी की सुरक्षा लेप्स पर उन्होंने चिंता जाहिर की है. वहीं उन्होंने विपक्ष पर इडी (ED) और सीबीआई (CBI) दबाव को गलत बताया.

ये भी पढ़ें: नोएडा में अतिक्रमण ढहाने से नाराज ग्रामीणों ने किया SDM की गाड़ी पर पथराव, महिला घायल

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी शैलजा ने कहा कि राजस्थान के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में प्रवेश कर रही है और उसे भरपूर समर्थन मिल रहा है. फिरोजपुर झिरका से हरियाणा में प्रवेश करते ही उनकी यात्रा में लोगों की भीड़ और लोगों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा है. 5 जनवरी से राहुल गांधी फिर हरियाणा में आएंगे और सभी जिलों से होते हुए वे पंजाब की ओर प्रस्थान करेंगे.

कुमारी शैलजा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कोविड अलर्ट दिखाकर राहुल की यात्रा रोकना चाहती है. उन्होंने सवाल किया कि कोविड-19 सभी के लिए होना चाहिए राहुल के लिए ही क्यों? 

शैलजा ने आगे कहा कि यदि कोविड है प्रधानमंत्री से लेकर सभी मंत्रियों सहित हरियाणा के लिए भी होना चाहिए. असल बात यह है कि सरकार राहुल की इस यात्रा से डर गई है. इनके पैरों के नीचे से जमीन की खिसकती चली जा रही है. यह सरकार की घबराहट है, जो कि यात्रा को रोकने के लिए अलग-अलग भाने ढूंढ रहे हैं.

दिल्ली में राहुल गांधी की सिक्योरिटी में हुई चूक
दिल्ली में पहुंचने पर राहुल की सिक्योरिटी में खामी पाए जाने पर कटाक्ष करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि यह एक गंभीर मसला है और उन्होंने देखा कि कुछ लोग उनके कैंप के आसपास घूम रहे थे. इस बारे में उन्होंने सरकार से बताया है कि इस बारे में कड़ा संज्ञान ले. राहुल गांधी ही नहीं बल्कि एक-एक जन की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की बनती है.

किसान कर रहे ठगा सा महसूस
किसानों द्वारा दोबारा आंदोलन करने पर बोलते हुए कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने कहा कि चाहे किसान हो या कोई हो सरकार सबको गुमराह कर रही है. किसान अपनी मांगे मनवाने के लिए दिल्ली बॉर्डर पर 1 साल तक आंधी तूफान गर्मी या सर्दी हो किसान धरने पर बैठे रहे. तब राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार को झुकना पड़ेगा और आखिर सरकार झुकी और उन्हें किसानों की बातें माननी पड़ी. उन्होंने कहा कि किसानों ने सरकार की बात मानकर अपना धरना तो खत्म कर दिया, लेकिन अब किसान अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा हैं.

हमारे नेता क्यों डरें? 
विपक्ष पर सरकार द्वारा सीबीआई और ईडी के दुरुपयोग के बारे में कहा कि चाहे छत्तीसगढ़ हो या अन्य प्रदेश सरकार हमारे नेताओं पर ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर कर रही है. हमारे नेताओं पर कहर ढाया जा रहा है, लेकिन हमारे नेता राहुल गांधी का कहना है कि हम क्यों डरे? आज चाहे केंद्र सरकार हो या प्रदेश सरकार उनके कितने मामले हैं जिनमें बेरोजगारी, भ्रष्टाचार आज चरम सीमा पर है. लोग चाहे ग्रामीण क्षेत्र हो या शहरी क्षेत्र से कोई भी सरकार से संतुष्ट नजर नहीं आ रहा है. व्यापारी हो या कर्मचारी सभी सरकार से नाराज हैं और आने वाले समय में सभी कांग्रेस में विश्वास जिताएंगे.

Trending news