CWG से बेहद हैरान करने वाली खबर, कोविड पॉजटिव खिलाड़ी को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह
Advertisement

CWG से बेहद हैरान करने वाली खबर, कोविड पॉजटिव खिलाड़ी को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से था, जिसमें बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से कोविड पॉजटिव खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी.  

CWG से बेहद हैरान करने वाली खबर, कोविड पॉजटिव खिलाड़ी को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

CWG 2022: बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम से था, जिसमें भारत को हार के बाद सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. इस बीच एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी ताहलिया मैक्ग्रा को कोविड पॉजटिव होने के बाद भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी. 

मैच से पहले हुई संक्रमण की पुष्टि
ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया है कि फाइनल मैच के पहले ही ताहलिया मैक्ग्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजटिव आई थी, उसके बाद भी कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन और ICC ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर क्रिकेट खेलने की इजाजत दी. 

Ind W vs Aus W CWG 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने जीता सिल्वर, बेटियों ने रचा इतिहास

 

कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन का फैसला खिलाड़ियों के लिए हो सकता है परेशानी की वजह
पिछले 2 सालों में कोरोना महामारी का तांडव सारे विश्व ने देखा है, ऐसे में कोरोना पॉजटिव खिलाड़ी को मैच में खिलाने का फैसला बेहद हैरान कर देने वाला है. दरअसल ये अबी तक का ऐसा पहला मामला है, जिसमें किसी पॉजटिव व्यक्ति को मैदान में उतारा गया. इसकी वजह से दोनों टीम के खिलाड़ी भी संक्रमित हो सकते हैं. 

प्रोटोकॉल के साथ मैदान में उतरीं मैक्ग्रा 
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मामले में बयान जारी करते हुए कहा गया कि कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन, रिजल्ट एनालिसिस क्लीनिकल एक्सपर्ट ग्रुप और मैच अधिकारियों की सलाह लेने के बाद ही ताहलिया मैक्ग्रा को मैदान में उतारा गया था. मैच के दौरान मैक्ग्रा ने कोविड संक्रमण से बचने के लिए सभी प्रोटोकॉल के साथ मैदान में उतारा गया था. 

खिलाड़ी की सुरक्षा पर सवाल
कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन के इस फैसले के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षी व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. अगर कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद संक्रमण फैलता है, तो उसका जिम्मेदार कौन होगा. 

 

Trending news