ग्रेटर नोएडा में CM योगी का बुलडोजर, भूमाफियाओं से मुक्त कराई 2 करोड़ की जमीन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1316641

ग्रेटर नोएडा में CM योगी का बुलडोजर, भूमाफियाओं से मुक्त कराई 2 करोड़ की जमीन

भूमाफियाओं पर योगी सरकार का प्रहार जारी है. लखनऊ से चला सीएम योगी का बुलडोजर अब ग्रेटर नोएडा तक पहुंच गया है. यहां करोड़ों की लागत वाली जमीन कब्जाए बैठे भूमाफियाओं पर बुलडोजर चला है. 

ग्रेटर नोएडा में CM योगी का बुलडोजर, भूमाफियाओं से मुक्त कराई 2 करोड़ की जमीन

नोएडा: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर लगातार चल रहा है. जहां भी भ्रष्टाचार और गड़बड़ी पाई जाती है, वहां पर सीएम योगी का बुलडोजर पहुंच जाता है. अब यह ग्रेटर नोएडा में भी पहुंच चुका है. यहां भी भू-माफियाओं सीएम योगी ने बुलडोजर चलाक दो करोड़ रुपए की जमीन मुक्त कराई गई है. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने किसानों के 6 प्रतिशत आबादी भूखंडों पर अतिक्रमण को हटाया है.

यहां लोग झुग्गियां बनाकर व अवैध निर्माण कर जमीन कब्जा करने की कोशिश की जा रही थी. कब्जा मुक्त जमीन की कुल कीमत करीब दो करोड़ रुपए आंकी गई है. ग्रेटर नोएडा के बिरौंडी गांव में किसानों के 6 प्रतिशत आबादी भूखंडों पर बनी झुग्गियों व अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने सोमवार को गिरा दिया. इस जमीन की कीमत करीब दो करोड़ होने का आकलन है.

क्या नोएडा के इस इलाके में जाम के झाम से मिलेगी निजात, बन पाएगा अंडरपास?

ग्रेटर नोएडा के बिरौंडी गांव के खसरा नंबर 386 व 387 की अधिग्रहित जमीन पर अवैध रूप से बाउंड्री का निर्माण व झुग्गियों बनाई गई थीं, प्राधिकरण की टीम ने सोमवार को मौके पर जाकर जेसीबी व डंपर की मदद से करीब 2 घंटे तक कार्रवाई की. यहां से 2 करोड़ की भूमि माफियाओं से मुक्त कराई. योगी का बुलडोजर पहुंच पर पहले तो लोगों ने इसका विरोध किया, लेकिन जब अधिकारियों ने सख्ती दिखाई तो लोगों ने खुद ही झुग्गियों से अपना सामान उठा लिया. 

प्राधिकरण के अधिकारी ने केआर वर्मा ने बताया कि खाली कराई गई जमीन पर किसानों का 6 फीसद आबादी के प्लॉट लगे हुए हैं. प्राधिकरण ने साफ किया है कि अब अतिक्रमण रोज हटाया जाएगा. इस बाबत सभी वर्क सर्किल अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं. सरकारी जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. जो भी ऐसा किए हैं वो खुद कब्जा मुक्त कर दें, नहीं तो बुलडोजर चलाया जाएगा.

Trending news