Rohtak News: CM मनोहर लाल ने पिछली सरकारों पर कसा तंज, कहा- उन्होंने नेताजी को नहीं दिया सम्मान
Advertisement

Rohtak News: CM मनोहर लाल ने पिछली सरकारों पर कसा तंज, कहा- उन्होंने नेताजी को नहीं दिया सम्मान

Subhash Chandra Bose Jayanti 2024: हरियाणा के रोहतक में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि नेताजी को पिछली सरकारों ने सम्मान नहीं दिया है. 

 

Rohtak News: CM मनोहर लाल ने पिछली सरकारों पर कसा तंज, कहा- उन्होंने नेताजी को नहीं दिया सम्मान

Rohtak News: हरियाणा के रोहतक में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल  आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे. यहां उन्होंने पिछली सरकारों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि नेताजी को पिछली सरकारों ने सम्मान नहीं दिया है. वहीं मौजूदा सरकार ने  23 जनवरी को पराक्रम दिवस घोषित करके नेताजी के पद चिन्हों पर चलने का अह्वान किया है. उन्होंने जनसभा को संबोधित करने से पहले सुभाष चौक पर नेताजी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. 

पिछली सरकार पर किया सवाल खड़ा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछली सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने नेताजी को सम्मान देने के लिए कोई काम नहीं किया.  नेताजी का यह सपना था कि लोग तरक्की करें, जातिवाद, अपराध के चक्कर में न पड़े और हमारा समाज भ्रष्टाचार से मुक्त रहे. मौजूदा सरकार उन्हीं की नीति पर चलकर काम कर रही है.  यह करने के लिए हमें अपने पूर्वजों से प्रेरणा लेनी चाहिए.  इसलिए नेताजी द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलना उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी.  उन्होंने कहा कि आजाद हिंद फौज की अब कुछ ही निशानियां बची हुई हैं. लेकिन नेता जी सुभाष चंद्र बोस की टीम में शामिल 3 जांबाज आज भी हरियाणा में हैं.  यह उनके लिए गौरव का विषय है.  जिसमें से 2 रेवाड़ी के तो एक महेंद्रगढ़ के रहने वाले हैं.  

ये भी पढ़ें- हरियाणा सरकार की गरीबों को मकान देने की मांग को केंद्र सरकार ने ठुकराया:सुशील गुप्ता

सुभाष चौक पर  स्थित नेता जी की प्रतिमा पर किया पुष्प अर्पित
मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोल की नेताजी कोई व्यक्ति नहीं थे, लेकिन उन्हें पूरा सम्मान नहीं मिल पाया.  वहीं मौजूदा सरकार ने उनके जन्म दिवस को पराक्रम दिवस घोषित कर उन्हें सम्मान दिया है.  नेताजी ही हमारे प्रेरणा के स्रोत हैं. वह उन युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत है जो देश के लिए कुछ करना चाहते हैं.  नेताजी ने देश सेवा के लिए आईआरएस तक की नौकरी छोड़ दी थी.  नेताजी के ही पद चिन्हों पर चलकर उनकी सरकार  हरियाणा एक हरियाणवी एक के सिद्धांत पर काम कर रही है और सबका भला करना उनका लक्ष्य है. इस जनसभा में संबोधन के दौरान उन्होंने नेताजी पर बनी हरियाणवी रागनी खुद गुनगुनाई.  इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सुभाष चौक स्थित नेता जी के प्रति वहां पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

Input- RAJ TAKIYA

Trending news