Panipat News: CM मनोहर लाल ने इन छात्राओं को दिया तोहफा, प्राइवेट कॉलेजों में भी फ्री मिलेगी शिक्षा
Advertisement

Panipat News: CM मनोहर लाल ने इन छात्राओं को दिया तोहफा, प्राइवेट कॉलेजों में भी फ्री मिलेगी शिक्षा

Panipat News: हरियाणा के पानीपत में सीएम मनोहर लाल ने एक बड़ी घोषणा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 1 लाख 80 हजार रुपये आय वाले परिवारों की लड़कियों को सरकारी के साथ-साथ प्राइवेट कॉलेजों में फ्री शिक्षा मिलेगी.

Panipat News: CM मनोहर लाल ने इन छात्राओं को दिया तोहफा, प्राइवेट कॉलेजों में भी फ्री मिलेगी शिक्षा

Panipat News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बड़ी घोषणा करते हुए प्रदेश के 1 लाख 80 हजार रुपये आय वाले परिवारों की लड़कियों की सरकारी व प्राइवेट कॉलेज में शिक्षा फ्री करने का ऐलान किया है. यही नहीं उन्होंने कहा कि 1 लाख 80 हजार रुपये से 3 लाख आय तक के परिवारों की लड़कियों की कॉलेज की आधी फीस सरकार देगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन प्राइवेट कॉलेजों में फीस देनी होगी, वह हरियाणा सरकार देगी. उन्होंने समालखा को नगर पालिका से नगर परिषद बनाने की घोषणा की. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह घोषणा रविवार को पानीपत जिला के समालखा में आयोजित जन आशीर्वाद रैली के दौरान की. इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समालखा वासियों के लिए करोड़ों रुपये की सौगात का पिटारा खोल दिया.

ये भी पढ़ें: Rewari Crime News: जमीन को लेकर चले लाठी-डंडे, 6 से ज्यादा लोग हुए घायल

 

उन्होंने कहा कि जहां जमीन मिलेगी, वहां 100-100 एकड़ के सेक्टर समालखा में बनाए जाएंगे. समालखा में 50 बैड के सीएचसी को 100 बैड का अस्पताल बनाए जाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अस्पताल से लघु सचिवालय तक जाने के लिए करीब 4 किलोमीटर का लंबा रास्ता है. इस रास्ते के बीच में कुछ जमीन पड़ती है, जो लोग जमीन देने के लिए तैयार हैं, इस जमीन के मिल जाने पर लघु सचिवालय से अस्पताल तक का सीधा करीब 1 किलोमीटर का रास्ता बनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि करहंस गांव से पट्टीकल्याणा के पास जो माइनर है, उस पर पूर्वी बाईपास के रूप में 8 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जाएगी, उन्होंने रविदास सभा और कश्यप राजपूत धर्मशाला को 11-11 लाख रुपये देने की घोषणा की. समालखा से नरायणा फाटक पर अंडरपास के लिए 6 करोड़ 80 लाख रुपये के काम को करवाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि समालखा बस अड्डे के सामने हाईवे पर अंडरपास बनाया जाएगा. पंजाबी सभा के भवन के रुके हुए काम को पूरा किया जाएगा. चुलकाना धाम के सौंदर्यीकरण के लिए 2 करोड़ देने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 1 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत से बापौली में सब्जी मंडी बनवाई जाएगी. बापौली गांव में बस अड्डा बनवाया जाएगा. नंगला आर ड्रेन पुल पर साढ़े 4 करोड़ रुपये खर्च कर पुल बनवा दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने मार्केटिंग बोर्ड की 9 सड़कों के लिए साढ़े 8 करोड़ रुपये देने और पीडब्ल्यूडी की सड़कों की मरम्मत के लिए 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की. उन्होंने अग्रवाल समाज को 2012 में मिली जमीन के विवाद को भी जल्द सुलझाने का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि इससे पूर्व समालखा के लिए 57 घोषणाएं की गई थी, जिनमें से 42 पूरी हो चुकी है, बाकि घोषणाओं पर भी काम करवाया जा रहा है.

1 महीने में खेल विभाग को सौंपा जाएगा भापरा स्टेडियम
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले वर्ष भापरा स्टेडियम का उद्घाटन किया था, लेकिन वह अभी तक खेल विभाग को नहीं मिल पाया है. यह स्टेडियम आगामी 1 महीने में खेल विभाग को सौंप दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार ने वर्षों से गन्नौर में 500 एकड़ जमीन लेकर रखी हुई थी. इस पर 5600 करोड़ रुपये खर्च कर अंतरराष्ट्रीय फल व सब्जी मंडी बनाई जा रही है.

सीएम ने कहा कि दिल्ली सराए काले खां से पानीपत तक रैपिड मेट्रो ट्रेन का जल्द टेंडर होने वाला है. इसको लेकर हरियाणा सरकार अपने हिस्से का पैसा जमा भी करवा चुकी है. उन्होंने कहा कि समालखा की फाउंड्री इंडस्ट्री से जुड़ी कुछ समस्याएं हैं, जिन्हें जल्द दूर किया जाएगा. डिकाडला के नजदीक एचएसआईआईडीसी के माध्यम से उद्योगों के लिए 100 से 500 एकड़ जमीन लेकर इंडस्ट्री को दी जाएगी.

भ्रष्टाचार, क्राइम और जाति आधारित राजनीति पर किया प्रहार
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने व्यवस्था परिवर्तन के काम की शुरूआत 2014 से शुरू कर दी थी. भ्रष्टाचार, क्राइम और जाति आधारित राजनीति पर प्रहार किया. भ्रष्टाचार को दूर किया, क्राइम पर रोक लगाई. आज देश व विदेश से निवेश करने के लिए कोई आता है तो हरियाणा उनकी पहली पसंद है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में उन्होंने हरियाणा-1, हरियाणवी-1 का नारा दिया, हमने जो कहा, वह करके दिखाया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वाभिमान, स्वावलंबन, सेवा और सुशासन पर ध्यान दे रही है. सरकार द्वारा 1 लाख 80 हजार रुपये आय तक के परिवारों को 5 लाख रुपये तक के इलाज की मुफ्त सुविधा दी जा रही है.

उन्होंने कहा कि आज महापुरुषों के नाम पर मेडिकल कॉलेज व विश्वविद्यालयों के नाम रखे जा रहे हैं. इस दौरान सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार, भाजपा नेता संजय छौक्कर, जिला परिषद चेयरपर्सन ज्योति शर्मा, डीसी वीरेंद्र कुमार दहिया, एडीसी वीना हुड्डा, एसडीएम समालखा अमित कुमार व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

Input: Rakesh Bhayana

Trending news