Gurgaon News: CM मनोहर लाल ने 41 किलोमीटर लंबी मैराथन को दिखाई हरी झंडी, कहा स्वास्थ्य के लिए है अच्छा
Advertisement

Gurgaon News: CM मनोहर लाल ने 41 किलोमीटर लंबी मैराथन को दिखाई हरी झंडी, कहा स्वास्थ्य के लिए है अच्छा

गुरुग्राम में संडे को  गुरुग्राम मैराथन 2024 का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल ने हरि झंडी दिखाकर मैराथन को रवाना किया. यह मौराथन 41 किलोमीटर लंबी थी. वहीं 24 लोगों ने गुरूग्राम मैराथन में बनाया रिकॉर्ड में बनाया रिकार्ड.

Gurgaon News: CM मनोहर लाल ने 41 किलोमीटर लंबी मैराथन को दिखाई हरी झंडी, कहा स्वास्थ्य के लिए है अच्छा

Gurgaon News: गुरुग्राम के लेजर वैली के पास रविवार को गुरुग्राम मैराथन 2024 आयोजित किया गया. वहीं इस कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल और क्रिकेटर शिखर धवन ने शिरकत की. मैराथन में पहुंचे हरियाणा के सीएम मनोहर लाला ने हरि झंडी दिखाकर मैराथन को रवाना किया. इस दौरान एथलीट का उत्साह देखने लायक रहा और इसके साथ ही सांस्कृतिक प्रस्तुतियों पर लोगों ने जमकर ठुमके भी लगाए. इस कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल ने संबोधन में यह कहा कि ऐसे आयोजन हमेशा करवाए जाएंगे, क्योंकि इससे लोगों का स्वास्थ्य हेल्दी रहता है. 

चार चरणों में हुआ मैराथन
गुरुग्राम में पहली बार प्रशासन की तरफ से मैराथन का आयोजन किया गया. यह गुरुग्राम मैराथन के नाम से शुरू की गई. इस दौड़ में आज लगभग 50 हजार लोगों ने हिस्सा लिया. वहीं इस मैराथन को 4 भागों में आयोजित किया गया, जिसमे पहसा चरण सुबह 4:30 बजे फूल मैरथन 42.2 किमी का था. दूसरा साढ़े छह बजे 21.1 किमी हाफ मैराथन था, सुबह 7:30 तीसरा मैराथन शुरू हुआ और चौथा मैराथन 5 किमी का 7:45 पर आरंभ था. वहीं सीएम मनोहर लाल ने इस मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 21 किलोमीटर और 41 किलोमीटर कि इस मैराथन में लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराकर हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: हरियाणा में इंटरनेट सेवा बहाल, आंशिक रूप से खोले गए बॉर्डर

लोगों के स्वास्थ्य को रखेगा सही
इस मौके पर पहुंचे सीएम मनोहर लाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैराथन एक अच्छा कदम है, जो स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करता है. वहीं युवाओं को प्रेरित करने के लिए इस तरह के कार्यक्रम होते रहने चाहिए. अब हर साल फरवरी के आखिरी रविवार को इस तरह के बड़े स्तर पर मैराथन का आयोजन किया जाएगा. मैराथन की शुरुआत गुरुग्राम के लेजर वाली पार्क से की गई थी, जिसके बाद गोल्फ कोर्स होते हुए. वापस लेजर वाली पार्क में खत्म हुई.

Input- Devender BhardwaJ

Trending news