Delhi में फिर डरा रहा कोरोना,एक हफ्ते में बढ़े 3 गुना मरीज, CM केजरीवाल करेंगे आपात बैठक
Advertisement

Delhi में फिर डरा रहा कोरोना,एक हफ्ते में बढ़े 3 गुना मरीज, CM केजरीवाल करेंगे आपात बैठक

CM Kejriwal Covid-19 Review Meeting Today: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज CM केजरीवाल हाईलेवल मीटिंग करेंगे, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के कई आला अधिकारी भी शामिल होंगे.

Delhi में फिर डरा रहा कोरोना,एक हफ्ते में बढ़े 3 गुना मरीज, CM केजरीवाल करेंगे आपात बैठक

CM Kejriwal Covid-19 Review Meeting Today: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. पिछले एक हफ्ते में कोरोना के मरीज 3 गुना बढ़े हैं, वहीं पॉजिटिविटी रेट भी 10% से ज्यादा पहुंच गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार (30 मार्च) को एक इमरजेंसी बैठक बुलाई. वहीं आज CM केजरीवाल भी हाईलेवल मीटिंग करेंगे, जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के तरीकों पर चर्चा की जाएगी. 

स्वास्थ्य मंत्री सहित कई बड़े अधिकारी होंगे शामिल 
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज CM केजरीवाल हाईलेवल मीटिंग करेंगे, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े आला अधिकारी भी शामिल होंगे. इस बैठक में राज्य में कोरोना महामारी को लेकर की गई तैयारियों पर चर्चा की जाएगी, साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए जा सकते हैं. 

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. 30 मार्च को 24 घंटे में 295 नए केस, 29 मार्च को 300 नए केस, 28 मार्च को 214 नए केस, 27 मार्च को 115 नए केस , 26 मार्च को 153 नए केस और 25 मार्च को  139  नए केस सामने आए हैं.रिपोर्ट के अनुसार पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 12 फीसदी से भी ज्यादा हो गया है.

ये भी पढ़ें- सर्जरी के नाम पर काटी जा रही थी मरीजों की जेब, सफदरजंग हॉस्पिटल के डॉक्टर समेत 5 गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा डरने की जरूरत नहीं
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थय मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को आपात बैठक बुलाई, इस बैठक में स्वास्थय मंत्री ने कोरोना के हालातों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि टेस्ट कम होने की वजह से पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है. लोगों क डरने की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही लोगों से मास्क लगाने की भी अपील की. राजधानी के अस्पतालों की तैयारियों के बारे में बताते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के अस्पलात कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जरूरत के हिसाब से कोरोना मरीजों के लिए बेड की संख्या को बढ़ाया जा सकता है.  

इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए लागू रहेंगे केंद्र सरकार के नियम
स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के अनुसार इंटरनेशनल फ्लाइट्स के नियमों में अभी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर केंद्र सरकार के प्रोटोकॉल ही फॉलो किए जाएंगे.  

 

Trending news