Arvind Kejriwal: ED के समन पर आज भी पेश नहीं होंगे CM केजरीवाल, मांगी 12 मार्च के बाद की तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2139916

Arvind Kejriwal: ED के समन पर आज भी पेश नहीं होंगे CM केजरीवाल, मांगी 12 मार्च के बाद की तारीख

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय को 8वें समन का जवाब देते हुए कहा कि समन गैरकानूनी है, लेकिन फिर भी वह जवाब देने को तैयार हैं. अरविंद केजरीवाल ने ईडी से 12 मार्च के बाद की तारीख मांगी है.

Arvind Kejriwal: ED के समन पर आज भी पेश नहीं होंगे CM केजरीवाल, मांगी 12 मार्च के बाद की तारीख

Arvind Kejriwal: राजधानी दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को आज एक बार फिर ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है. CM केजरीवाल को ED का ये 8वां समन है, इससे पहले 7 समन में CM केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं हुए हैं. वहीं आज वित्त मंत्री आतिशी दिल्ली सरकार का बजट पेश करेंगी, ऐसे में CM केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय को जवाब भेजा है. उन्होंने कहा कि समन गैरकानूनी है लेकिन फिर भी वह जवाब देने को तैयार हैं. अरविंद केजरीवाल ने ईडी से 12 मार्च के बाद की तारीख मांगी है, उसके बाद वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई में शामिल होंगे.

 

ED ने जारी किए 8 समन 
CM केजरीवाल को अब तक ED 8 समन भेज चुकी है. पहली बार 2 नवंबर 2023 को ED ने पूछताछ के लिए CM केजरीवाल को समन भेजा था, जिसे CM केजरीवाल ने राजनीति से प्रेरित बताते हुए नजरअंदाज किया. इसके बाद 21 दिसंबर 2023 को ED ने CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए दूसरा समन भेजा, उस समय भी केजरीवाल समन में पेश नहीं हुए. इसके बाद ED ने तीसरी बार 3 जनवरी को, चौथी बार 18 जनवरी और फिर 2 फरवरी 2024 को समन जारी करते हुए CM केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया. लगातार 5 समन पर पेश नहीं होने के बाद ED ने इस मामले की शिकायत कोर्ट में की.

ये भी पढ़ें-  Delhi Budget 2024: आज पेश होगा केजरीवाल सरकार का 10वां बजट, ये बड़े ऐलान संभव

कोर्ट पहुंचा मामला
CM केजरीवाल के लगातार 5 समन में पेश नहीं होने के बाद ED ने इस मामले में कोर्ट का रुख किया. कोर्ट के नोटिस के बाद CM केजरीवाल 17 फरवरी को कोर्ट में वर्चुअली पेश हुए थे. CM ने दिल्ली के बजट सत्र का हवाला देते हुए कोर्ट से समय मांगा था. इस मामले की अगली सुनवाई 16 मार्च है.

मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद ED ने फिर भेजे समन
कोर्ट में मामला जाने के बाद भी ED ने इस मामले में CM केजरीवाल को 14 फरवरी को छठा, 26 फरवरी को सातवां और 4 मार्च को पूछताछ के लिए आठवां समन भेजा है. वहीं CM केजरीवाल का कहना है कि ED को बार-बार समन भेजने की जगह कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. वहीं अब आठवें समन का जवाब देते हुए CM केजरीवाल ने  12 मार्च के बाद की तारीख मांगी है. 

 

Trending news