Chirag Delhi Flyover के मरम्मत का काम हुआ पूरा, कल से लोगों के लिए हो जाएगा शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1668143

Chirag Delhi Flyover के मरम्मत का काम हुआ पूरा, कल से लोगों के लिए हो जाएगा शुरू

Chirag Delhi Flyover Opening News: 50 दिन का डेडलाइन को 45 दिनों मे पूरा कर PWD कल से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर चालू करने वाला है. जिससे कि यहां से लोगों को आने-जाने में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. 

Chirag Delhi Flyover के मरम्मत का काम हुआ पूरा, कल से लोगों के लिए हो जाएगा शुरू

Chirag Delhi Flyover: चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के मरम्मत का काम तकरीबन पूरा हो चुका है. इसी कड़ी में उसे फिर से आम जनता के लिए खोलने की तारीख सामने आ गई है. बता दें कि कल यनाी 26 अप्रैल से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को पूरी तरह से खोल दिया जाएगा. 12 मार्च से इस फ्लाईओवर पर मेंटेनेंस का काम शुरू हुआ था और पीडब्ल्यूडी को काम खत्म करने के लिए 50 दिनों की डेडलाइन दी गई थी. 

आपको बता दें कि चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का कार्य 50 दिनों से 5 दिन पहले 45 दिनों के अंदर हीं पूरा करके अब इसे पूरी तरह से खोल दिया जाएगा. चिराग दिल्ली फ्लाईओवर खुलने से दक्षिण दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर चलने वाले लोगों के लिए बड़ी राहत होने वाली है. दक्षिणी दिल्ली का यह बेहद अहम रास्ता है, लिहाजा इस रास्ते पर काफी ज्यादा ट्रैफिक होता है. इस फ्लाईओवर के खुलने के बाद लाखों लोगों को आने-जाने में राहत मिलेगी. 

PWD मंत्री आतिशी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि इस फ्लाई ओवर का मेंटेनेंस का काम शुरू हुआ था. जिसका मॉनिटरिंग खुद मुख्यमंत्री कर रहे थे और साथ ही वो भी खुद भी PWD के अधिकारीयों के साथ प्रतिदिन कामों की समीक्षा कर रही थी. आखिरकार कर्मचारियों ने दिन रात एक कर तय समय सीमा से पहले इस कार्य को पूरा कर लिया. चिराग दिल्ली फ्लाईओवर खुलने से दक्षिण दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर चलने वाले लोगों के लिए बड़ी राहत होने वाली है. दक्षिणी दिल्ली का यह बेहद अहम रास्ता है, लिहाजा इस रास्ते पर काफी ज्यादा ट्रैफिक होती.

ये भी पढ़ें: Palwal: नौकरी का झांसा देकर Bangladesh से लाई गई लड़की को देह व्यापार में धखेला, जान बचाकर पहुंची जिला कोर्ट

 

बता दें कि फ्लाईओवर के मेंटेनेंस कार्य के दौरान नेहरू प्लेस से एयरपोर्ट जाने वाले रास्ते को खोल दिया गया था, लेकिन एयरपोर्ट से नेहरू प्लेस जाने वाले रास्ता पूरी तरह से नहीं खुला था, जिसके चलते इस रास्ते पर आईआईटी फ्लाईओवर से लेकर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर तक बेहद जाम बना रहता था. बता दें कि इस फ्लाईओवर को 31 मार्च को शुरू कर दिया गया था और दूसरे कैरिजवे के आधे हिस्से के निर्माण कार्य के लिए उसी दिन बंद कर दिया था. इस कैरिजवे के आधे हिस्से को 15 अप्रैल तो आधे का काम 21 अप्रैल को लगभग पूरा गया था. जिसे 26 अप्रैल को पूरी तरह से खुल जाएगा, जिससे कि यहां से गुजरने वाले लोगों को बड़ी राहत सकेगी. 

Input: मुकेश सिंह 

Trending news