2024 चुनाव में BJP को नहीं पड़ेगी JJP से गठबंधन की जरूरत, बीजेपी नेता बीरेंद्र सिंह ने कर दी सोनिया गांधी की तारीफ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1321212

2024 चुनाव में BJP को नहीं पड़ेगी JJP से गठबंधन की जरूरत, बीजेपी नेता बीरेंद्र सिंह ने कर दी सोनिया गांधी की तारीफ

हिसार में कुलदीप बिश्नोई की दावेदारी पर चौधरी बीरेंद्र सिंह ने सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा, दुष्यंत चौटाला और कुलदीप बिश्नोई भाजपा में शामिल हुए हैं अपने मौके के हिसाब से. बृजेंद्र एक पढ़ा-लिखा सांसद है और मौजूदा सांसद को बिना कारण कौन हटा सकता है. 

 

2024 चुनाव में BJP को नहीं पड़ेगी JJP से गठबंधन की जरूरत, बीजेपी नेता बीरेंद्र सिंह ने कर दी सोनिया गांधी की तारीफ

नई दिल्ली : बीजेपी के वरिष्ठ नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने आज नेता गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ने समेत कई मुद्दों पर खुलकर बात की. एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान बीरेंद्र सिंह ने कहा कि आज मुझे पता चला कि उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. मैं यह समझता हूं कोई न कोई वजह जरूर रही होगी, जिससे उनके आत्मसम्मान पर ठेस लगी है. कहीं न कहीं कांग्रेस हाईकमान की कमी लगती है, जिसकी वजह से गुलाम नबी आजाद ने इस्तीफा दिया. इतना बड़ा और लंबा सफर छोड़ना हर इंसान के लिए मुश्किल होता है, गुलाब नबी के लिए भी बहुत मुश्किल रहा होगा. उन्होंने खुद भी कहा कि मैं भरे मन से इस्तीफा दे रहा हूं.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस को होगा बड़ा नुकसान, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी ही पार्टी के लिए कह दी यह बात

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने यह भी कहा कि गुलाब नबी आजाद सक्रिय राजनीति में इस देश की आगे भी सेवा कर सकते हैं. उन्होंने कहा, गुलाब नबी आजाद के साथ मेरी दोस्ती चार दशक से है. हम दोनों ने एक साथ कांग्रेस को मजबूत करने का काम किया था. हम दोनों ने इंदिराजी के समय में साथ काम किया था. राजीव जी के समय में, सोनिया जी के समय में गुलाम नबी आजाद ने हमेशा कांग्रेस को कुछ न कुछ दिया है. कांग्रेस ने भी उनको बहुत कुछ दिया है. उनका कांग्रेस छोड़ जाना भारत के प्रजातंत्र में बड़ी क्षति है. 

ये भी पढ़ें : बहादुरगढ़ के लोगों के लिए खुशखबरी, जलसंकट से निपटने के लिए उठाया गया यह बड़ा कदम

 

सोनिया के नेतृत्व में कोई कमी नहीं 
चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में कोई कमी नहीं, बल्कि राहुलजी की लीडरशिप में कमी रही है, लोगों को सम्मान देने में उनको पहचानने में, जिसका उदाहरण आज देखने को मिल रहा है. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि पहले कांग्रेस को जोड़ना चाहिए था उसके बाद भारत जोड़ो यात्रा की बात करनी चाहिए थी.

2024 चुनाव को लेकर कही ये बात 
हिसार और जींद में राजनीतिक सक्रियता पर चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा, मैं और मेरा परिवार हमेशा से उचाना कला से लड़ता रहा है और आगे भी उसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगा. इस दौरान जेजेपी से गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा, गठबंधन आज है, 2024 में गठबंधन की जरूरत ही महसूस नहीं होगी। भाजपा मजबूत पार्टी है, उस समय गठबंधन की जरूरत नहीं पड़ेगी.
 
कुलदीप बिश्नोई की दावेदारी पर सवाल 
हिसार में कुलदीप बिश्नोई की दावेदारी पर चौधरी बीरेंद्र सिंह ने सवाल खड़े किए. मौजूदा सांसद बृजेंद्र सिंह सर छोटू राम की legacy के वारिस हैं, एक मौजूदा सांसद जो कि पूर्व प्रशासनिक अधिकारी पद छोड़कर राजनीति में आया हो उसका दावा कोई और कैसे हल्के में ले सकता है. उन्होंने कहा, दुष्यंत चौटाला और कुलदीप बिश्नोई भाजपा में शामिल हुए हैं अपने मौके के हिसाब से. बृजेंद्र एक पढ़ा-लिखा सांसद है और मौजूदा सांसद को बिना कारण कौन हटा सकता है. 

 

Trending news