Charkhi Dadri: किसानों का 100 करोड़ रुपये लेकर फरार हुआ व्यापारी, पंचायत में लिया ये निर्णय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1994168

Charkhi Dadri: किसानों का 100 करोड़ रुपये लेकर फरार हुआ व्यापारी, पंचायत में लिया ये निर्णय

Charkhi Dadri: हरियाणा के चरखी दादरी में एक व्यापारी किसानों के साथ-साथ ग्रामीणों का करीब 100 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया. 11 सदस्यीय कमेटी का गठन कर पुलिस व अधिकारियों से मिलकर शिकायत करने का निर्णय लिया.

 

Charkhi Dadri: किसानों का 100 करोड़ रुपये लेकर फरार हुआ व्यापारी, पंचायत में लिया ये निर्णय

Charkhi Dadri: दादरी क्षेत्र के किसानों के साथ बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. गांव झिंझर के एक व्यापारी द्वारा किसानों के साथ-साथ ग्रामीणों का करीब 100 करोड़ रुपये लेकर परिवार सहित फरार हो गया. व्यापारी की दादरी मंडी स्थित दुकान व गांव के घर पर कई दिनों से ताला लगा हुआ है. फोन भी काफी समय से बंद आने के बाद ग्रामीणों व किसानों को फार्जीवाड़ा का पता चला. व्यापारी द्वारा करोड़ों रुपये लेकर फरार होने के बाद गांव झिंझर में पंचायत का आयोजन किया और 11 सदस्यीय कमेटी का गठन कर पुलिस व अधिकारियों से मिलकर शिकायत करने का निर्णय लिया.

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: ममता एक बार फिर हुई शर्मसार, भ्रूण को सड़क किनारे छोड़ फरार हुए मां-बाप

 

बता दें कि गांव झिंझर निवासी व्यापारी रामनिवास की दादरी की अनाजमंडी में आढत की दुकान है और व गांव झिंझर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र से अनाज की खरीद फरोख्त के अलावा पैसों का भी लेन-देन करता था. मोटा ब्याज के प्रलोभन के चक्कर में सैंकड़ों किसानों ने जहां अपनी कई वर्षों की फसल का पैसा व्यापारी को दिया. वहीं कई कर्मचारियों ने रिटायर होने के बाद मिली राशि भी व्यापारी को दी थी. 

गांव झिंझर में प्रधान राजकरण की अध्यक्षता में पंचायत का आयोजन किया गया. पंचायत में किसानों ने अपनी बात रखते हुए बताया कि व्यापारी रामनिवास उनकी वर्षों की कमाई ले गया. पंचायत में पहुंचे ग्रामीणों व किसानों के अनुसार व्यापारी करीब 100 करोड़ लेकर फरार हो गया. पंचायत में यह भी बताया कि व्यापारी के दो भाई पहले भी फ्रॉड कर फरार हो चुके हैं. इस मामले में 11 सदस्यीय कमेटी की गठन किया और आगामी कार्रवाई को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर कार्रवाई की मांग की जाएगी.

पंचायत प्रतिनिध सतबीर फोगाट, नत्थूराम ने संयुक्त रूप से बताया कि व्यापारी ने ग्रामीणों के साथ-साथ किसानों की करोड़ों रुपये की कमाई को लेकर फरार हो गया है. गांव में किस-किस का कितना पैसा व्यापारी के पास जमा था, इस बारे कमेटी के पास डिटेल देनी होगी. पूरी जानकारी व रिकार्ड के साथ अधिकारियों को लिखित में शिकायत दर्ज करवाई जाएगी.

Input: Pushpender Kumar

Trending news