Charkhi Dadri News: बाढड़ा अनाज मंडी पहुंचे कृषि मंत्री, बोले- किसानों को नहीं होने दी जाएगी कोई परेशानी
Advertisement

Charkhi Dadri News: बाढड़ा अनाज मंडी पहुंचे कृषि मंत्री, बोले- किसानों को नहीं होने दी जाएगी कोई परेशानी

Charkhi Dadri News: हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री चरखी दादरी के बाढड़ा अनाज मंडी पहुंचे, जहां उन्होंने फसल की खरीद-फरोख्त का जायजा लिया और कहा कि किसान का एक-एक दाना सरकार द्वारा खरीदा जाएगा.

Charkhi Dadri News: बाढड़ा अनाज मंडी पहुंचे कृषि मंत्री, बोले- किसानों को नहीं होने दी जाएगी कोई परेशानी

Charkhi Dadri News: हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि प्रदेश की अनाज मंडियों में गेहूं खरीद को लेकर किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी. सरकार द्वारा किसानों की फसल का एक-एक दाना सरकार द्वारा खरीदा जाएगा. कृषि मंत्री आज शनिवार को बाढड़ा की अनाज मंडी में गेहूं खरीद व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे. प्रशासनिक अधिकारियों ने बाढड़ा अनाज मंडी में पहुंचे कृषि मंत्री का क्षेत्र के गणमान्य लोगों द्वारा गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया. कृषि मंत्री जेपी दलाल ने किसानों, आढ़तियों की समस्याएं सुनकर मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि मंडी में किसी भी किसान को परेशानी नही होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: Delhi News: CM केजरीवाल का पीएम पर तंज, कहा- वो भ्रष्टाचार नहीं, मुझे हटाना चाह रहे हैं

21 अप्रैल को बिजली विभाग का सेमिनार

भारतीय किसान यूनियन ने जब लंबित ट्यूबवेल कनेक्शनों का मामला रखा तो उन्होंने यूनियन को कहा कि 21 तारीख को शिवानी में बिजली विभाग के एमडी के साथ सेमिनार रखा गया है. आप वहां पहुंचे तुरंत आप का समाधान करवाया जाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर कहा कि एसआईटी (SIT) गठित करके जल्द चोरों को पकड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें: Delhi Political News: आतिशी ने BJP पर कसा तंज, कहा- अडानी घोटाले को उजागर करने पर आया समन

दमकल वाहन की नहीं NOC

बाढ़डा क्षेत्र में आगजनी की घटना से 2 किसानों को नुकसान हुआ था. उनके लिए उन्होंने कहा कि मैं अपने कोष से एक किसान को एक लाख रुपये व दूसरे को 50 हजार रुपये दे दूंगा, ताकि इनकी भरपाई हो सके. लगातार हो रही आगजनी की घटनाओं पर जब पत्रकारों ने पूछा कि यहां की फायर ब्रिगेड की जो गाड़ी है. उसकी एनओसी तक नहीं है. फायर ब्रिगेड के कर्मचारी इसका हवाला देकर आगजनी की घटना तक नहीं पहुंचते और किसानों को काफी नुकसान हो जाता है. इस पर संबंधित विभाग को कृषि मंत्री ने कहा कि इसके डॉक्यूमेंट भिजवाओ ताकि इसकी NOC दिलवाई जा सके.

हरियाणा प्रदेश में गेहूं की खरीद शुरू हो चुकी है, लेकिन गेहूं की खरीद में तेजी नहीं है व अनाज मंडी में गेहूं की लिफ्टिंग में देरी भी किसानों के लिए एक बड़ी समस्या बनी हुई है. पानीपत अनाजमंडी की जमीनी स्तर पर ज़ी मीडिया की टीम पहुंची तो मार्केट कमेटी सचिव ने बताया कि 1 लाख 70 हजार किवंटल गेहूं की खरीद हो चुकी है तो 30 हजार बैग की लिफ्टिंग हो चुकी है. उन्होंने बताया कि आने वाले कुछ समय में मंडी में सारी गेहूं खरीद हो जाएगी. उन्होंने बताया कि अभी 50% खरीद हुई है. मार्केट कमेटी की सचिव ने बताया कि टेंडर न होने की वजह से लिफ्टिंग में समस्या आ रही है, जिसका जल्दी समाधान हो जाएगा. वहीं किसानों ने बताया कि गेहूं की खरीद तो हो रही है, लेकिन लिफ्टिंग नहीं हो रही है. एक किसान की 6 से 7 हजार गेंहू की बोरिया मंडी में पड़ी रखी है.

 

Input: Narendra Mandola

Trending news