Chandni Chowk Delhi MCD Chunav Winner चांदनी चौक में किसका खिलेगा जीत का चांद?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1467403

Chandni Chowk Delhi MCD Chunav Winner चांदनी चौक में किसका खिलेगा जीत का चांद?

Chandni Chowk Delhi MCD Chunav Winner AAP चांदनी चौक विधानसभा में तीन वार्ड आते हैं. जामा मस्जिद इलाके में गंदगी, कूड़ा, अतिक्रमण, जाम, पार्किंग जैसी समस्याओं से लोग काफी परेशान हैं. जामा मस्जिद के लोगों का कहना है कि चुनाव जीतने के बाद से पार्षद वार्ड मेंं एक बार भी नहीं आया.

चांदनी चौक से आप के प्रह्लाद सिंह साहनी विधायक हैं

AAP wins Chandni Chowk Delhi MCD Chunav: दिल्ली में MCD के चुनावों को लेकर काउंटिंग शुरू हो गई है. कुछ ही देर में इसके रुझान भी आने शुरू हो जाएंगे. एग्जिट पोल के हिसाब से AAP MCD में सरकार बनाती हुई दिख रही है. वहीं बात करें चांदनी चौक विधानसभा की तो इसमें तीन वार्ड आते हैं. चांदनी चौक विधानसभा से आप के प्रहलाद सिंह साहनी विधायक हैं.

दिल्ली की चांदनी चौक विधान सभा में सिविल लाइन्स, चांदनी चौक और जामा मस्जिद समेत तीन वार्ड शामिल हैं. वार्ड के पार्षद से यहां के लोग संतुष्ट नजर आए यहां कूड़ा अपने सही समय से उठ जाता है, सुबह कूड़ा उठाने के लिए गाड़ी भी आती है. लोगों का  कहना है कि कोरोना काल में पार्षद ने बहुत मदद की, उनसे संपर्क करना आसान होता है और वह इलाके का दौरा भी लगाते रहते हैं. लोगों ने बताया कि उन्होंने स्वच्छता के लिए भी काम किया है, अब ज्यादा कूड़ा नहीं रहता है. साथ ही पार्कों की भी स्थिति ठीक है. चलिए अब बात की जाए 2022 के चुनावों की तो AAP, BJP और Congress एक-दूसरे से लड़ रही हैं. 

चांदनी चौक विधान सभा क्षेत्र में कुल 152865 लोग रहते हैं, जिसमें SC समुदाय की आबादी 27907 की है. चांदना चौक में जहां जनता एक वार्ड में वर्तमान पार्षद खुश है तो वहीं दूसरे वार्ड में जनता नाराज भी दिख रही है. देखते हैं जनता 3 तारीख को अपना भरोसा किसके ऊपर जताती है.

चांदनी चौक विधानसभा सीट ( Chandni Chowk Vidhansabha seat Delhi MCD Election 2022 Result )

पार्टी/वार्ड  सिविल लाइंस- 73 (SC)  चांदनी चौक- 74 (स)  जामा मस्जिद- 75 (म)
AAP  विकास टांक  पुनरदीप सिंह साहनी (सब्बी)  सुल्ताना आबाद
BJP  अवतार सिंह  रविंदर कुमार (रवि कप्तान)  आशा वर्मा
Congress  चरणदास  राहुल शर्मा   शाहीन प्रवीन
IND  1. भरत (NCP)
 2. अरुण कुमार

1. विपिन कुमार गुफ्ता
2. प्रवीण बहल
3. मीनाक्षी

1. उज्मा
2. फरजाना बेगम

ये भी पढ़ें- Sadar Bazar Delhi MCD Chunav Result सदर बाजार में 3 वार्ड किस-किस के सिर सजेगा ताज

 

 वहीं जामा मस्जिद इलाके में लोगों से बात करने पर पता चला कि यहां कई परेशानियां हैं जिनसे लोग परेशान हैं. यहां गंदगी, कूड़ा, अतिक्रमण, जाम, पार्किंग जैसी कई परेशानियां हैं. लोगों के मुताबिक सबसे ज्यादा परेशानी अतिक्रमण की है, रेडी-पटरी वाले जगह घेर कर रखते हैं जिस कारण जाम लगा जाता है. इलाके में बिल्कुल भी सफाई नहीं है. बाजारों में पब्लिक टॉयलेट नहीं हैं और न ही स्वच्छता है. परेशानियां यहां खत्म नहीं होती है. लोगों ने बताया कि यहां की स्ट्रीट लाइट्स काम नहीं करती हैं. यहां कोई पार्क नहीं है और न ही कोई पार्किंग फैसिलिटी है. इस कारण सड़कों पर लंबा जाम लगा रहता है. वहीं लोग अपने वार्ड की पार्षद सुल्ताना आबाद खान (Sultana Abad Khan) से नाराज दिखें जो कि INC से है. लोगों ने बताया कि पार्षद यहां दौरा नहीं लगाती है. हमें उनकी शक्ल तक याद नहीं  है. जब उनके पास शिकायतें लेकर जाते हैं तो  सुनवाई नहीं होती. 

Delhi MCD Election की और खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 

Trending news