E-tendring: ई-टेंडरिंग के विरोध में हुई पथरावबाजी के बाद हाउसिंग बोर्ड पर ही लगा दिया पक्का धरना
Advertisement

E-tendring: ई-टेंडरिंग के विरोध में हुई पथरावबाजी के बाद हाउसिंग बोर्ड पर ही लगा दिया पक्का धरना

हरियाणा में पंच और सरपंच ई-टेंडरिंग के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसको लेकर कल यानी 1 मार्च को पुलिस और पंच आर सरपंचों में झड़प हो गई, जिसके बाद उन्होंने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया.

E-tendring: ई-टेंडरिंग के विरोध में हुई पथरावबाजी के बाद हाउसिंग बोर्ड पर ही लगा दिया पक्का धरना

चंडीगढ़: हरियाणा में ई-टेंडरिंग को रद्द करने की मांग को लेकर प्रदेशभर के सरपंच धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं कल यानी 1 मार्च को सरपंचों ने आज मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने का ऐलान किया था. प्रदर्शन शांतिपूर्ण हो, इसके लिए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया और पंचकुला-चंडीगढ़ बार्डर पर बैरिकेडिंग की गई. वहीं इसके लिए कई बार  पुलिस के उच्च अधिकारियों ने सरपंच एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ संपर्क कर उन्होंने समझाने का प्रयास किया गया. लेकिन दोबारा उन्होंने उग्र प्रदर्शन करते हुए नाका तोड़ने का प्रयास किया और भीड़ के मौजूद कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस बल पर पथराव किया. इस दौरान कुछ सरपंचों को मामूली चोट लगी और करीब 20-25 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. 

ये भी पढ़ें: E-tendring: ई-टेंडरिंग के विरोध में हुई पथरावबाजी के बाद हाउसिंग बोर्ड पर ही लगा दिया पक्का धरना

 

पथराव में घायल हुए पुलिसकर्मी
इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान पुलिस ने बैरिकेड लगाकर सरपंचों को रोकने की कोशिश की तो वे नहीं मानें. पुलिसबल ने कानून एवं शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए निरंतर संयम बरतते हुए संघर्ष किया. सरपंच एसोसिएशन के लोगों को शांत कराया गया, लेकिन दोबारा उन्होंने उग्र प्रदर्शन करते हुए बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया. भीड़ के बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस बल पर पथराव किया. इस दौरान कुछ सरपंचों को मामूली चोट लगी और करीब 20-25 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस द्वारा सरपंच एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से अपील भी की गई कि उनके प्रदर्शन से स्थानीय निवासियों सहित स्कूल-कालेज जाने वाले विद्यार्थियों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए वे पंचकुला को चंडीगढ़ से जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को खाली कर कानून व्यवस्था व शांति बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें, परन्तु इसके बावजूद भी प्रर्दशनकारी नहीं मानें.

बार-बार समझाने पर भी नहीं माने
वहीं पुलिसबल ने कानून एवं शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए निरंतर संयम बरतते हुए संघर्ष किया और सभी प्रदर्शनकारियों को सेक्टर 17/18 चौंक से चंडीगढ़ की तरफ जाते हुए रोककर समझाया गया और कहा गया कि आप अगर अपना कोई ज्ञापन किसी को देना चाहते है तो सक्षम अधिकारी के पास ज्ञापन पहुंचा दिया जाएगा. इसके अलावा प्रदर्शनकारियो को उच्च अधिकारियों द्वारा समझाया और धारा 144 लगी होनें के बारे भी बताया, लेकिन प्रर्दशनकारियो नें किसी की कोई बात नही सुनी और उन्होनें पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिगेट्स को तोड़ा और उनके अन्य साथियो नें पुलिस पर पथराव किया. पथरावबाजी के कुछ पुलिस कर्मचारियो को चोटें भी लगी हैं. पुलिस नें प्रर्दशनकारियों के खिलाफ थाना सेक्टर 14 पंचकूला में मामला दर्ज किया गया है.

वहीं ताजा अपडेट के अनुसार सरपंच और पंच ने पंचकूला चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड पर ही पक्का धरना लगा दिया है. प्रदर्शनकारियों ने पूरी रात धरना स्थल पर रहे और अभी भी वहीं पर डटे हुए हैं.

Input: Divya Rana

Trending news