पशु मेले में आए इस घोड़े की कीमत में आ जाएगी Audi-BMW, दूसरे की कीमत जान चौंक जाएंगे आप
Advertisement

पशु मेले में आए इस घोड़े की कीमत में आ जाएगी Audi-BMW, दूसरे की कीमत जान चौंक जाएंगे आप

हरियाणा के चरखी दादरी में पशु मेला लगा हुआ है. इस मेले में 39 वीं पशुधन प्रदर्शनी में दो ऐसे घोड़े आए हुए हैं, जिनकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. इनकी कीमत में BMW, Audi, Mercedes और Land rover जैसी कंपनी की लग्जरी कार आप खरीद सकते हैं.

 

पशु मेले में आए इस घोड़े की कीमत में आ जाएगी Audi-BMW, दूसरे की कीमत जान चौंक जाएंगे आप

चरखी दादरी पशु मेला: हरियाणा के चरखी दादरी में तीन दिवसीय पशु मेला लगा हुआ है. वहीं इस मेले में हर किस्म में पशु आए हुए हैं. फिलहाल हम आपको 2 ऐसे घोड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत किसी लग्जरी गाड़ी से कम नहीं है. इस मेले में दो ऐसे घोड़े हैं, जिसमें एक की कीमत 1 करोड़ तो दूसरे की कीमत 60 लाख रुपये है. इस कीमत में आप BMW, Audi, Mercedes और Land rover जैसी कंपनी की लग्जरी कार खरीद सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक ने दी अधिकारियों को धमकी, कहा- कब्र से निकालकर लेंगे हिसाब

 

बता दें कि मेले में आए घोड़ों को आपने कई बार इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) और यूट्यूब शॉर्ट्स (Youtube shorts) में देखा होगा. वहीं अगर आप इन्हें हकीकत में देखना चाहते हैं तो आपको दादरी में चल रही तीन दिवसीय 39 वीं पशुधन प्रदर्शनी में जाना होगा. इन घोड़ों के नाम बाबा घोड़ा और हैदर है. वहीं मेले में जो भी आता है उनकी नजरें मारवाड़ी नस्ल के हैदर और सफेद बाबा घोड़े पर ठहर जाती हैं. बाबा घोड़े की कीमत जहां 1 करोड़ रुपये तो मारवाड़ी घोड़े की कीमत 60 लाख रुपये है.

वहीं इन घोड़ों ने कई खिताब भी जीते हैं. इनमें बाबा घोड़ा हरियाणा चैंपियन रहा है तो हैदर आल इंडिया चैंपियन रहा है. वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान इनके मालिक दादरी के राकेश गिरी और कुरुक्षेत्र के उदयवीर सिंह विर्क ने बताया कि अच्छी नस्ल के घोड़े रखना उनका शौक है. उनके पास लाखों रुपये की कीमत के घोड़े हैं, जिनको देखने के लिए दूर-दूर के लोग फार्म आते हैं. पिछले साल भी इन घोड़ों ने स्तरीय पशुधन प्रदर्शनी में चैंपियन का खिताब जीता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हैदर घोड़े के मालिक उदयवीर ने बताया कि उन्होंने अपने इस घोड़े का डीएनए टेस्ट करवाया है. इसकी सैंपलिंग हो चुकी है और सैंपल जांच के लिए आयरलैंड भेजा है. ऐसा कारने के पीछे कारण पूछने पर उन्होंने कहा कि डीएनए कराने का मुख्य मकसद घोड़ों की नस्ल में धोखाधड़ी को रोकना है. वहीं उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने इस घोड़े की माइक्रोचिपिंग की गई है, जिससे घोड़े के खोने का कोई खतरा नहीं रहेगा. 

Trending news