चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी देगी छात्रों को 45 करोड़ की स्कॉलरशिप, वीसी ने की घोषणा
Advertisement

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी देगी छात्रों को 45 करोड़ की स्कॉलरशिप, वीसी ने की घोषणा

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डॉ. आर एस बावा ने आज करनाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छात्रों को 45 करोड़ की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि इसमें हर कोई बच्चा पार्टिसिपेट कर सकता है. भले ही बच्चे के 90 प्रतिशत मार्क्स आए या 40 प्रतिशत उस हिसाब से उन्हें स्कॉलरशिप मिलेगी.

 

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी देगी छात्रों को 45 करोड़ की स्कॉलरशिप, वीसी ने की घोषणा

कमरजीत सिंह/करनाल: भारत की टॉप यूनिवर्सिटियों में शामिल चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) ने करनाल से 45 करोड़ की स्कॉलरशिप की घोषणा कर दी है. आज से इस स्कॉलरशिप की शुरुआत हो चुकी है. ये स्कॉलरशिप उन बच्चों को मिलेगी, जो आगे बढ़ना चाहते हैं, पढ़ना चाहते हैं, जिनके कुछ सपने हैं, जो जिंदगी को अपने अंदाज में जीना चाहते हैं. करनाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डॉ. आर एस बावा ने इसकी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस सरकार की वो गाइडलाइन जिससे केजरीवाल तो क्या कोई भी मंत्री या विधायक नहीं जा सकता विदेश

इसमें उन्होंने बताया कि आज करनाल से 45 करोड़ की स्कॉलरशिप के ऑफर को हमने उन छात्रों के लिए खोल दिए हैं, जो बच्चे पढ़ना चाहते हैं. इसमें हर कोई बच्चा पार्टिसिपेट कर सकता है. इसमें न कोई छोटा है न कोई बड़ा है. एग्जाम के माध्यम से उस बच्चे को स्कॉलरशिप मिलेगी. न ही उसे कोई इनकम का सर्टिफिकेट देना है. हर लेवल पर बच्चों को स्कॉलरशिप मिलेगी. भले ही बच्चे के 90 प्रतिशत मार्क्स आए या 40 प्रतिशत उस हिसाब से उन्हें स्कॉलरशिप मिलेगी.

डॉ. आर एस बावा ने बताया कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी इंडिया की टॉप यूनिवर्सिटी में शामिल है और हर 10 में से 6 स्पोर्ट्स मेडल हमारे बच्चे ला रहे हैं. बावा ने बताया कि हमारा मकसद बच्चों को एक अच्छा भविष्य देना है. उन्होंने कहा कि सिर्फ भारत से ही नहीं दुनिया के अलग-अलग देशों से बच्चे चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शिक्षा ले रहे हैं. 

दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटियों के साथ चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के लिंक है. कोई बच्चा अगर विदेश में भी पढ़ना चाहता है तो वह चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के थ्रू बाहर भी पढ़ सकता है और वहां की डिग्री हासिल कर सकता है. साथ ही बच्चों के स्टार्टअप और कई कंपनियों के पैकेज भी यूनिवर्सिटी से बच्चों को मिलते हैं. बावा ने बताया कि आज हमने फेस 2 की शुरुआत करनाल से की है, जिसमें 45 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप आज से शुरू हो चुकी है और जब तक एडमिशन हो रहे है तब तक यह चलती रहेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news