हरियाणा का अलग बनेगा विधानसभा भवन, केंद्र की मंजूरी के बाद पंजाब ने रख दी यह मांग
topStories0hindi1250856

हरियाणा का अलग बनेगा विधानसभा भवन, केंद्र की मंजूरी के बाद पंजाब ने रख दी यह मांग

उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 30वीं बैठक में SYL नहर, भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड में सदस्यों की नियुक्ति, पंजाब विश्वविद्यालय में हरियाणा के हिस्से को बहाल करने और विधानसभा के लिए नए अतिरिक्त भवन सहित प्रदेश हित के कई महत्वपूर्ण विषयों को प्रमुखता से उठाया गया.

 

हरियाणा का अलग बनेगा विधानसभा भवन, केंद्र की मंजूरी के बाद पंजाब ने रख दी यह मांग

दिव्या राणा/चंडीगढ़ : हरियाणा का अब अलग विधानसभा भवन होगा. इसके लिए केंद्र सरकार ने चंडीगढ़ में ही जमीन देने की घोषणा कर दी है. हरियाणा प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने आज अपने आवास पर मीडिया को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी. 

जयपुर में हो रही उत्तर क्षेत्र परिषद की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा की नई विधानसभा बनाने को मंजूरी दे दी. ज्ञानचंद गुप्ता ने इसे हरियाणा के लिए ऐतिहासिक सौगात बताया और गृहमंत्री के प्रति आभार जताया. वहीं हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट कर अमित शाह को धन्यवाद दिया. 

 

सीएम ने बताया कि जयपुर में हुई उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 30वीं बैठक में SYL नहर, भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड में सदस्यों की नियुक्ति, पंजाब विश्वविद्यालय में हरियाणा के हिस्से को बहाल करने और विधानसभा के लिए नए अतिरिक्त भवन सहित प्रदेश हित के कई महत्वपूर्ण विषयों को प्रमुखता से उठाया गया. 

 

ज्ञान चंद ने हरियाणा प्रदेश के करीब आधे दर्जन विधायकों को देश-विदेश से मिल रही धमकियों को गंभीर मुद्दा बताया. उन्होंने कहा कि विधायकों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर भेज दिया है.

भगवंत मान ने किया ट्वीट 

इधर केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा को जमीन देने की घोषणा के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अपनी विधानसभा के लिए चंडीगढ़ में जमीन देने की मांग रख दी. भगवंत मान ने ट्वीट किया- मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि हरियाणा की तर्ज पर पंजाब के लिए भी अपनी विधानसभा बनाने के लिए चंडीगढ़ में जमीन आवंटित की जाए. लंबे समय से मांग है कि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट को भी अलग-अलग किया जाए. इसके लिए भी कृपया करके केंद्र सरकार चंडीगढ़ में जमीन मुहैया करवाए.

WATCH LIVE TV

 

Trending news