Panchkula News: पंचकूला से अयोध्या के लिए शुरू हुई बस सेवा, हफ्ते में 3 दिन कर सकेंगे यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2091497

Panchkula News: पंचकूला से अयोध्या के लिए शुरू हुई बस सेवा, हफ्ते में 3 दिन कर सकेंगे यात्रा

Haryana News: हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा पंचकूला से श्री राम मंदिर अयोध्या के लिए बस सर्विस का शुभारंभ किया गया. उन्होंने ने ये भी बताया कि यह बस करीब 900 किलोमीटर का सफर तय करेगी. 

Panchkula News: पंचकूला से अयोध्या के लिए शुरू हुई बस सेवा, हफ्ते में 3 दिन कर सकेंगे यात्रा

Panchkula News: 22 जनवरी को अयोध्या श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके बाद अब पंचकूला रोडवेज द्वारा पंचकूला से अयोध्या श्री राम मंदिर के लिए सीधी बस सर्विस शुरू की गई है. इस बस सर्विस का शुभारंभ हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने आज पंचकूला में नारियल फोड़ कर और बस को हरी झंडी दिखाकर किया. इस अवसर पर पंचकूला हरियाणा रोडवेज के जीएम भी वहां पर मौजूद रहे. हफ्ते में तीन दिन पंचकूला से सीधे अयोध्या श्री राम मंदिर के लिए यह बस चलेगी और जरूरत पड़ी तो इस बस का समय भी बढ़ाया जा सकता है. 

पंचकूला से अयोध्या चलेगी बस
हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा पंचकूला से श्री राम मंदिर अयोध्या के लिए बस सर्विस का शुभारंभ किया गया. उन्होंने ने ये भी बताया कि यह बस करीब 900 किलोमीटर का सफर तय कर पंचकूला से अयोध्या श्री राम मंदिर में भक्तों को दर्शन करवाएगी.हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ने कहा अयोध्या में श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हैं और आज खुशी की बात है कि पंचकूला डिपो से पहली बस अयोध्या श्री राम मंदिर के लिए रवाना हुई है. उनका भी मन है कि इस बस में अयोध्या दर्शन के लिए जाए, लेकिन आदेश है कि पहले राम भक्त अयोध्या में माता टेकेंगे. वहीं उन्होंने आगे कहा कि वीआईपी लोगों के जाने से सुरक्षा में फर्क पड़ता है जिसके चलते वह बाद में राम मंदिर अयोध्या जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Kurukshetra News: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने रचा इतिहास, हासिल किया A++ ग्रेड

पहले राम भक्त करेंगे दर्शन 
यह सेवा हफ्ते में तीन दिन चलेगी और जरूरत पड़ने पर इसको पूरा सप्ताह भी किया जाएगा और ज्यादा जरूरत पड़े तो बसे भी बढ़ाई जाएगी. उन्होंने कहा कि यह राम भक्तों के लिए एक बड़ी सौगात है. इस बस से जो भी अयोध्या श्री राम मंदिर जाना चाहते हैं उनको बस में कई सुविधा मिलेगी. एक बड़ा तोहफा हरियाणा परिवहन के द्वारा दिया गया है. उन्होंने कहा कि उनका भी मन है कि वह अयोध्या श्री राम मंदिर में जाएं लेकिन सुरक्षा के मध्य नजर वह अभी नहीं जा सकते क्योंकि, पहले राम भक्तों दर्शन करेंगे. वीआईपी लोगों के जाने से सुरक्षा भी प्रभावित होती है. उन्होंने कहा कि पहली ट्रेन 8 फरवरी को हरियाणा से अयोध्या धाम के लिए जाएगी.

Input- Divya Rani

Trending news