फ्लाइट में बम की सूचना से मचा हड़कंप, दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया
Advertisement

फ्लाइट में बम की सूचना से मचा हड़कंप, दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया

कल रात 11 बजे के करीब भारतीय जांच एजेंसियों को मॉस्को से दिल्ली आ रही फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी. इस पर सभी जांच एजेंसियां अलर्ट पर आ गईं. लैंड होने पर जांच के दौरान फ्लाइट में कुछ नहीं मिला.

फ्लाइट में बम की सूचना से मचा हड़कंप, दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया

New Delhi News: आज तड़के सुबह ही दिल्ली एयरपोर्ट पर तनावपूर्ण का माहौल बना गया. किसी ने सूचना दी थी कि मॉस्को से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में बम हैं. इसको लेकर चारों तरफ अफरा-तफरी का मच गई. यह फ्लाइट सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुई. इसके बाद सभी को फ्लाइट से उतारने के बाद जांच की गई तो फ्लाइट में कुछ नहीं मिला. 

ये भी पढ़ें: INSO और ABVP पीयू चुनाव में भी साथ रचेंगे इतिहास, दिग्विजय बोले- गठबंधन धर्म को निभाएगी

जांच एजेंसियों ने बताया कि उन्हें कल रात 11 बजकर 15 मिनट पर सूचना मिली थी कि मॉस्को से दिल्ली आ रही फ्लाइट No SU 232 में बम है. इस सूचना के बाद सभी एजेंसियां अलर्ट पर आ गईं. वहीं बम निरोधक दस्ता, रेस्क्यू टीमें तैनात की गईं. फ्लाइट को रनवे 29 पर लैंड कराया गया. इसके बाद सभी यात्रियों और क्रू मैंबर्स को नीचे उतारा गया. इसके बाद विमान की तलाशी ली गई, लेकिन जांच के दौरान कुछ नहीं मिला. इस फ्लाइट में 386 यात्री और 16 क्रू मेंबर्स थे.

इससे पहले भी इस तरह की धमकी मिल चुकी हैं. बता दें कि पहले ईरान से चीन जा रही फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी. इसके बाद विमान के पायलटों ने दिल्ली एटीसी (ATC) से बात कर विमान लैंड कराने की इजाजत मांगी थी. वहीं भारत की तरफ से विमान को जयपुर और चंडीगढ़ में लैंड कराने का ऑप्शन दिया गया. इस पर पायलटों ने विमान को वहां उतारने से मना कर दिया. बता दें की उस दौरान विमान 45 मिनट तक भारत के ऊपर उड़ता रहा. वहीं भारतीय एयरफोर्स भी अलर्ट पर आ गई. वहीं एयरफोर्स ने सुखोई लड़ाकू विमान इसके पीछे लगा दिए थे. 

इसके बाद ईरान से हरी झंडी मिलने के बाद विमान को चीन के लिए रवाना किया गया था. बता दें कि इस फ्लाइट में भी जांच के दौरान कोई बम नहीं मिला था. भारत को लाहौर एटीएस ने फ्लाइट में बम होने की जानकारी दी थी.

Trending news